Home अरब देश चीन के ‘9’ लोगो ने किया इस्लाम क़ुबूल

चीन के ‘9’ लोगो ने किया इस्लाम क़ुबूल

सऊदी अरब में काम करने वाले नौ चाइनीस मज़दूर एक इमाम और मुस्लमानो के व्यवहार को देख इस्लाम धर्म में दाखिल हो गए . सऊदी अरब में चीन से काम करने आये यह मज़दूर करीब एक साल से शोषित हो रहे थे. ना तो इनको सही से खाना मिल रहा था, ना काम करने की मज़दूरी दी जा रही थी और ना तो इन मज़दूरों के पास रहने को घर था.

मस्जिद के इमाम डॉक्टर वाजिद अजाजी ने बताया कि, ‘मैंने एक हफ्ते पहले निरिक्षण किया कुछ चाइनीस वर्कर मस्जिद के बाहर रखे कुछ दफ़्ती के गट्टो पर सो रहे हैं’. जिसके बाद मैंने कुछ अपने मुस्लिम्स भाइयों कि मदद से उनके रहने की जगह का इन्तिज़ाम किया. और साथ ही साथ उनके खाने-पीने की भी व्यवस्था की.

वह नौ मज़दूर मुस्लिम ना होने के कारण शुरू में घबरा रहे थे, लेकिन बाद में उनको इस बात का अंदाजा हुआ कि यह लोग उनके साथ कुछ गलत नहीं करेंगे. जिसके बाद इमाम ने चाइनीस एम्बेसी बात करके इन सभी मज़दूरों को उनके वतन वापस भेजने के सारे इंतिज़ामात किये.

‘हम यहाँ से जा ज़रूर रहे हैं, लेकिन एक ऐसा धर्म लेकर जो लोगो जोड़ना सीखता हैं, और हम यहाँ से एक नया धर्म और ऐसे महान लोगो कि खूबसूरत यादें ले जा रहे हैं, जिन्होंने हमको इस्लाम धर्म का मतलब बताया’ एक चाइनीस मज़दूर.

Web-Title: 9 Chinese reverted to Islam

key-Words: Muslim, Islam, Behaviour, Saudi, Chinese, reverted