Home अरब देश सर्वे- सऊदी अरब के 94.4% लोग क्राउन प्रिंस के साथ

सर्वे- सऊदी अरब के 94.4% लोग क्राउन प्रिंस के साथ

सऊदी अरब में सऊदी क्राउन प्रिंस द्वारा कई अहम् फैसले लिए गए हैं, जैसे की भ्रष्टाचार का सफाया, एक सर्वे के दौरान 94% लोगों उनके द्वारा लिए गये फैसलों के साथ सहमती जताई.

सऊदी क्राउन प्रिंस से कुछ 94.4% लोग संतुष्ट हैं, वह उनके कार्यों को अच्छा कहते हैं, काफी लोगो का कहना है की उनके फैसले युवाओं को सश्क्त बनायेंगे. लगभग 88% लोगों ने एक महान नेता के रूप में देखा, इस सर्वे में भाग लेने वाले प्रतिभागियों को आमने सामने रखा गया था, जिनमे पुरुष महिलाएं दोनों शामिल थे. 91.75 % लोगों ने उनके महिलाओं के लिए उठाये गए क़दमों पर सहमती जताई.

सऊदी अरब के समाचार पत्र सऊदी गजेट द्वारा कराए गये इस सर्वे में शामिल अधिकतर महिलाओं ने खुले तौर पर क्राउन प्रिंस का समर्थन ज़ाहिर किया, महिलाएं उनके फैसलों से काफी खुश नज़र आती हैं जिनमे उन्होंने महिलाओं को लेकर रियायत दिखाई है.

महिलाओं के लिए सऊदी अरब में उठाये गए कदम 

  • सऊदी अरब में अगस्त में एक रॉयल डिक्री के अनुसार महिलाओं को गाड़ी चलाने का लाइसेंस प्राप्त हुआ है.
  • महिलाओं के लिए कई नौकरी के क्षेत्र खोले गए.
  • महिलाओं को स्टेडियम में जाने की अनुमती दी गयी.

95.25% लोग विजन को अर्थव्यवस्था के लिए बहुत ही अच्छा तरीका मानते हैं. उनका मानना है की विजन 2030 सऊदी की अर्थव्यवस्था में सुधर लायेगा. उन्होंने बताया कि विजन 2030 सऊदी अरब की अर्थव्यवस्था को दुनिया के शक्तिशाली देशो में से एक बनाएगा.

97.5 प्रतिशत लोग कुछ ऐसे थे जिन्होने इस महिने किंग सलमान के हुकूमत से शुरू हुए भ्रष्टाचार विरोधी फैसले का समर्थन किया, इस अभियान में 200 से अधिक लोगों को गिरफ्तारकिया गया, जिसमे सऊदी रॉयल परिवारों से ताल्लुक रखने वाले कई प्रिंस शामिल थे, इसमें समिति सार्वजनिक भ्रष्टाचार के मामलों में शामिल अपराधों की पहचान करती है.

women-will-now-be-able-to-go-to-the-stadium

स्टडीज सेंटर द्वारा सर्वेक्षण में शामिल 99% लोगों का मानना ​​है कि आंतरिक स्थिरता को शिक्षा और स्वास्थ्य क्षेत्रों पर प्राथमिकता दी जानी चाहिए.

80.25 प्रतिशत प्रतिभागियों ने सामान्य मनोरंजन प्राधिकरण के गठन सहित हाल के सार्वजनिक क्षेत्र के परिवर्तनों का समर्थन किया. इस बार मनोरंजन में भी सऊदी में परिवर्तन हुआ था जिसमे इंटरनेशनल स्टार 14 दिसम्बर को सऊदी में दस्तक देंगे.

प्रतिभागियों का कुल 98 प्रतिशत हिस्सा ईरान और आतंकवादी संगठनों जैसे संभावित खतरों को बेनकाब करने और लड़ाई के लिए क्राउन प्रिन्स के फैसले का समर्थन करता है.

Previous article50 से ज्यादा सर्जरी करवाने के बाद भी एंजेलिना जोली नहीं बन पाई यह ईरानी महिला
Next articleअख़बार का खुलासा – वंडर वुमन ‘गल गैडट ‘ निकली मोसाद की जासूस