Home अरब देश 70 वर्षीय सऊदी नागरिक एवेरेस्ट पर्वत से एक कदम दूर

70 वर्षीय सऊदी नागरिक एवेरेस्ट पर्वत से एक कदम दूर

कहते हैं आशा रखना सबसे बेहतर तरीका हैं किसी भी लक्ष्य को हासिल करने का. जिनके विचार और सोच आशाओं पर निर्भर होती हैं उनको आशावादी कहते हैं और वे अपने जीवन की हर उप्लभ्धि को हासिल कर लेते हैं जिसकी वह आशा करते हैं.

ऐसे ही एक आशावादी सऊदी नागरिक से मिलिए जिन्होंने 70 वर्ष की उम्र सऊदी अरब के पहाड़ो पर ट्रेकिंग कर दुनिया को बता दिया कि उम्र का सम्बन्ध हौसलो से नहीं होता हैं, यदि हौसले जवान हो तो उम्र की सीमा नहीं होती.

70 वर्षीय मुहम्मद जमन अल-घमंदी, सऊदी अरब के अल-बहा के अरामको कंपनी में अपनी नौकरी समाप्त करने के बाद उन्होंने पहाड़ो पर ट्रेकिंग करना शुरू किया. कुछ वक़्त के बाद उनको ऐसा महसूस हुआ कि मेरे अंदर अपार ताकत हैं जिसके बाद उन्होंने ठान लिया कि उनको माउंट एवेरेस्ट पर पहुंचना हैं.

खबरों के मुताबिक अल-घमंदी इस समय एवेरेस्ट पर्वत के आधार शिविर पर हैं, इनके साथ कैंप में 10 लोग हैं जिसमे एक 19 वर्षीय लड़का भी शामिल हैं. साथ ही एवेरेस्ट के शिविर आधार पर पहुँच कर इस 70 वर्षीय बुज़ुर्ग ने किंग सलमान से ली हुई अपनी प्रतिज्ञा दोहराई.

अपने परिवार को भेजे गए पत्र में घमंदी ने कहा कि “आयु कभी बढ़ा नहीं बनती हैं, मैं और मेरे सभी साथी सुरक्षित हैं, यहाँ तक का सफर बहुतरर ही खूबसूरत और अच्छा रहा.”