Home अरब देश दुबई में 10,000 डॉलर में बिका एक बर्गर

दुबई में 10,000 डॉलर में बिका एक बर्गर

दुबई में आयोजित हुए एक चैरिटी फंक्शन में एक बर्गर 10,000 डॉलर में बिका है. दुबई की लाइफस्टाइल मैगज़ीन ‘विला 88’ की संस्थापक अस्मा-अल-फहीम ने ये बोली फ़ोन के ज़रिये सबसे ऊंची कीमत लगा कर जीती.

इस विशाल बर्गर में 7 बीफ़ पैटीज़ शामिल हैं. इसके अलावा इसमें शेडडर पनीर और वील बेकन स्ट्रिप्स भी शामिल की गयी हैं. यह बर्गर दुबई की गैलरी लाफायेट में ले गौर्मेट में रसोई संचालक रसेल एपीआज्ज़ी और कतर के शाही परिवार के सदस्य शेख मोहम्मद बिन अब्दुल्लाह अल थानी द्वारा तैयार किया गया था.

अल-थानी ने अपने एक बयान में कहा कि अब से दो साल पहले हमने 7000 डॉलर में एक बर्गर बेचकर विश्व रिकॉर्ड तोड़ दिया था. इस साल हम अपने ही उस रिकॉर्ड को तोडना चाहते थे. इस बर्गर की बिक्री से हुई आय का उपयोग स्तन कैंसर के विषय में जागरूकता और पहले चरण में ही निशुल्क पहचान के लिए किया जायेगा.

ये नीलामी पिंक कारवाँ नामक संस्था ने आयोजित की जो स्तन कैंसर के बारे में जागरूकता बढाने के लिए अभियान चलाती है. अल-फहीम ने कहा कि वह एक अच्छे काम का समर्थन करना चाहती हैं. और इसके साथ ही वह पिंक कारवाँ की संस्थापक अमीरा-बिन-करम के प्रति सम्मान प्रकट करना चाहती हैं. पिंक कारवाँ की संस्थापक अमीरा की गत वर्ष घर में हुई अग्नि दुर्घटना में जलकर मौत हो गयी थी.

सबसे ऊंचे दाम में बिके इस बर्गर के साथ और भी 3 बर्गर बोली के लिए रखे गए थे. इस नीलामी में और भी कई व्यंजन शामिल किये गए थे. इस नीलामी में कुल 29,633 का इज़ाफ़ा हुआ.