Home अरब देश सऊदी अरब – बिना निक़ाब के फोटोशूट करने पर इस महिला को...

सऊदी अरब – बिना निक़ाब के फोटोशूट करने पर इस महिला को जेल

सऊदी अरब में महिलाओं को अधिकतर क्षेत्र में शरीयत कानून का पालन करना पड़ता हैं जबकि सरकार ओर से कुछ क्षेत्रो में महिलाओं को छूट दे दी गयी हैं. लेकिन हाल ही में सोशल मीडिया पर एक सऊदी महिला की बिना नक़ाब वाली तस्वीर वायरल होने के बाद महिला को सऊदी पुलिस ने हिरासत में ले लिया हैं.

वर्ल्ड न्यूज़ अरबिया को मिली जानकारी के अनुसार सऊदी अरब की राजधानी रियाद में एक महिला को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. महिला पर आरोप है कि उसने बिना बुर्का पहने फोटो खींच उसको ट्वीटर पर पोस्ट कर दिया.

सोशल मीडिया पर इस तस्वीर के आने के बाद होड़ सी मच गयी जिसके बाद महिला को हिरासत में ले लिया गया हैं, और उसको जेल भेज दिया गया हैं.

रियाद पुलिस के प्रवक्ता फवाज अल मेमन के अनुसार महिला ने यहाँ के पोपुलर कैफ़े के बाहर बिना बुर्के के फोटो शूट किया और फिर इसको ट्वीटर पर पोस्ट कर दिया, हालाँकि अभी तक इस महिला की पहचान नहीं हुई हैं, लेकिन तस्वीर को देखने के बाद बताया जा रहा हैं कि इस महिला की उम्र 20 से 30 साल के बीच हैं.

इसके अतिरक्ति महिला पर आरोप हैं कि किसी मर्द के साथ नाजायज़ सम्बन्ध भी रखती हैं, वही कुछ वेबसाइट की न्यूज़ के अनुसार इस महिला का नाम मलक बताया जा रहा हैं. सोशल मीडिया पर उनकी आलोचना करने वालो की बाढ़ सी आ गयी.

Web-Title: A women jailed for photo shoot

Key-Words: Photoshop, women, saudi arab, jailed, niqab