Home अरब देश अबु-धाबी के प्रिंस शैख़ मोहम्मद बिन ज़ायेद ‘रिपब्लिक डे’ के मौके पर...

अबु-धाबी के प्रिंस शैख़ मोहम्मद बिन ज़ायेद ‘रिपब्लिक डे’ के मौके पर होंगे भारत के मुख्य अतिथि

गणतंत्र दिवस के अवसर पर भारत कई सालो के अपने पारंपिक तरीको जारी रखेगा. पिछले कई सालो से भारत ‘रिपब्लिक डे’ यानि 26 जनवरी के मौके पर विश्व किसी न किसी बड़े नेता को एक मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित करता रहा हैं.

जहां भारत में भारतीय जनता पार्टी की सरकार आने के बाद 2014 में चीन के प्रधान मंत्री शिंज़ो अबे को आमंत्रित किया गया था जिसके बाद 2015 में विश्व के सबसे अधिक शक्तिशाली कहे जाने वाले बराक ओबामा को बुलाया गया था, और वर्ष 2016 में फ्रांस के राष्ट्रपति फ्रांसिस होलांडो को आमंत्रित किया गया था.

 वही इस वर्ष भारत की सरकार ने अबु धाबी के शैख़ और क्राउन प्रिंस शेख मोहम्मद बिन ज़ायेद अल नाह्यान को आम्नात्रित किया हैं.

भारत के एक ऐलान करते हुए इस बात की सूचना दी कि 26 जनवरी 2017 के मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में अबु धाबी के शैख़ और क्राउन प्रिंस शेख मोहम्मद बिन ज़ायेद अल नाह्यान हमारे साथ शामिल होंगे.

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरुप ने बताया कि भारतीय प्रधम्नात्री नरेंद्र मोदी ने अब धाबी के शैख़ और क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन ज़ायेद अल नाह्यान को ‘रिपब्लिक डे’ 2017 गणतंत्र दिवस के मौके पर भारत आने का आमंत्रण दिया हैं.

जिसके बाद क्राउन प्रिंस एक ट्वीट कर भारत का शुक्रिया अदा किया.