Home अरब देश इलेक्ट्रॉनिक सामान बैन पर सामने आया दुबई एयरलाइन्स का विज्ञापन

इलेक्ट्रॉनिक सामान बैन पर सामने आया दुबई एयरलाइन्स का विज्ञापन

दुबई: मध्य-पूर्व और अफ्रीका के कुछ देशों के यात्रियों को इलेक्ट्रॉनिक सामान (electronic devices) लेकर यात्रा करने पर संयुक्त राष्ट्र के बैन लगाने के बाद दुबई एयरलाइन्स ने अपने इन्स्टाग्राम पेज पर नया आकर्षक विज्ञापन लगाया. बैन लगाये जाने के कुछ ही घंटे बाद एयरलाइन ने इस ऐड के जरिये सेलफोन से बड़ा कोई भी उपकरण जांच किये गए बैग में ही पैक करने का निर्देश दिया. ऐड में कहा गया,”लैपटॉप और टेबलेट की ज़रूरत भी क्या है?” इस विज्ञापन में हॉलीवुड अदाकारा जेनिफ़र एनिस्टन फ्लाइट में एंटरटेनमेंट सिस्टम पर विडियो गेम्स खेलती दिखाई देती हैं.

जेनिफ़र के साथ दुबई एयरलाइन्स का ये विज्ञापन नया नहीं है. ये विज्ञापन 2016 में भी दिखाया गया था. इसे अब फिर से दिखाया गया है. एनिस्टन कहती हैं, “इस ऑन बोर्ड मनोरंजन में इतने सारे गेम और फिल्में हैं, ये सच में पागलपन है. ये विज्ञापन अमीरात एयरलाइन के ऊँचाई पर उड़ान भरते एक कैप्शन के साथ ख़त्म होता है जिसमें लिखा है, “हमें आपका मनोरंजन करने दें. ”

और पढ़ें:मुस्लिम देशों से जाने वाले विमानों में अमेरिका ने लगायी इन चीजों पर रोक

विज्ञापन देखने वालों ने इसकी प्रशंसा की है. एक व्यक्ति ने लिखा, इतने  छोटे विज्ञापन में उपयोगी सूचना, बहुत बढ़िया. एक दूसरे व्यक्ति ने कहा, हाल ही में लगाये गए इलेक्ट्रॉनिक बैन पर इतनी अच्छी प्रतिक्रिया, बहुत बढ़िया काम अमीरात.

अमेरिका के लगाए गए इस बैन का यूनाइटेड किंगडम अपनी तरफ से पालन करने के लिए तैयार है. ब्रिटिश प्रधानमंत्री थेरेसा के प्रवक्ता ने कहा कि मध्य पूर्व के छह देशों से उड़ानों पर मुख्य केबिन में इलेक्ट्रॉनिक वस्तुओं पर प्रतिबंध लगाएगा. विदेशी कार्यालय ने कहा कि उपायों को 25 मार्च तक लागू किया जाएगा.

web title – Advertisement of Dubai Airlines, which appeared on electronic goods bans

paragraph – After banning a traveler carrying passengers from some countries of the Middle East and Africa, traveling by electronic devices, Dubai Airlines put a new attractive advertisement on its Instagram page