Home अरब देश कौन हैं ये देश जो सऊदी अरब को देने वाला हैं स्मार्ट...

कौन हैं ये देश जो सऊदी अरब को देने वाला हैं स्मार्ट बम, पढ़े ये रिपोर्ट

हाल ही में ये खबर सामने आयी थी कि अमेरिका सऊदी अरब को सीमित मात्रा में हथियार भेजेगा, लेकिन इस बात को नकारते हुए कहा कि वो जल्द ही अमेरिका से स्मार्ट बम लेने वाला हैं. दरअसल खबरों में ये बात सामने आ रही थी कि यमन में सऊदी के बढ़ते हमले के कारण अमेरिका सऊदी को हथियार देने में कमी करेगा.

सऊदी अरब के विदेश मन्तरी आदिल अल-जुबैर ने भी इन समाचारो को नकारते हुए कहा कि उन्होंने अपने अमरीकी समकक्ष के साथ संयुक्त प्रेस कान्फ्रेंस में कहा कि हम अमरीका की ओर से स्मार्ट बम दिए जाने की प्रतीक्षा में हैं.

उल्लेखनीय है कि पिछले सप्ताह मीडिया में आने वाली ख़बरों में कहा गया था कि अमरीका ने यमन युद्ध में आम नागरिकों की मौत पर चिंता व्यक्त करते हुए सऊदी सेना का समर्थन समाप्त करने और अत्याधुनिक हथियारों की बिक्री बंद करने का फ़ैसला किया है.

इस पर सऊदी के विदेश मंत्री ने कहा कि ये खबर सिर्फ अफवाह हैं और हमको अमेरिका से आधिकारिक तौर पर ऐसी कोई सूचना नहीं प्राप्त हुई हैं. इसके साथ ही अमेरिका के विदेश मंत्री जॉन केरी ने भी सऊदी अरब को अमरीकी हथियारों की आपूर्ति को सीमित करने वाली रिपोर्टों को कम महत्व वाले समाचार बताते हुए कहा कि वह सऊदी अरब को हथियारों की बिक्री के समझौते को अंतिम रूप देने की पूरी कोशिश कर रहे हैं.