SOURCE: AL ARABIYA

अरब गठबंधन वायु रक्षा प्रणाली के मुताबिक, हौथियों ने फिर से बैलिस्टिक मिसाइलों को अंजाम दिया है. इस बार हौथियों ने अपना अड्डा बदल डाला हौथियों ने इस बार सऊदी पर नहीं बल्कि तटीय यमन शहर के अल-मोखा पर 2 बैलिस्टिक मिसाइल से हमला किया है.

अल अरेबिया के मुताबिक, सूत्रों ने बताया कि यमन के मोखा पर बैलिस्टिक मिसाइलों को अरब गठबंधन वायु रक्षा प्रणाली ने किसी को नुक्सान पहुंचाए बिना रोका और नष्ट कर दिया गया. अभी तक यह पता नहीं लगाया है कि, हौथियों ने मिसाइल हमला किस ओर से किया.

अल अरेबिया के मुताबिक, हौथी लड़ाकों ने हाल ही में यमन और सऊदी क्षेत्रों में मुक्त प्रांतों की ओर बैलिस्टिक मिसाइलों से लगातार हमले किये है. हर बार हौथी लड़ाकू नाकाम रहें है. सऊदी डिफेन्स बलों द्वारा मिसाइलों को रोका जाता है और उ८न्हे नस्त कर दिया जाता है.

SOURCE-ARAB NEWS

हौथियों की चेतावनी 

यमन की वैध सरकार ने बैलिस्टिक मिसाइलों के साथ हौटी लड़ाकूओं की आपूर्ति करने के लिए ईरान पर आरोप लगाया. अब्दुल मलिक अल-हौती ने हौथी द्वारा चलाए जाने वाले अल मसीरह टीवी के एक भाषण में कहा, “जब तक आक्रामकता जारी रहगा, तब तक हमारी सैन्य क्षमताएं बढ़ेगी और विकसित होंगी.” हौथी नेता ने यह भी कहा कि “हमारे समूह को ड्रोन विमान बनाने और उन्हें इस्तेमाल करने का अधिकार है.”

एक सऊदी नेतृत्व वाले गठबंधन ने 2015 में यमन के गृहयुद्ध में हस्तक्षेप किया था ताकि वह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त सरकार को रियाद में निर्वासन में पहुंचे. संयुक्त राष्ट्र का कहना है कि तीन साल के युद्ध में 10,000 लोग मारे गए हैं.

मिडिल ईस्ट मॉनिटर  के मुताबिक, सऊदी का आरोप है कि ईरान हौथियों को हथियार दे रहा है जिससे वह हर दिन सऊदी के अलग अलग शहरों पर मिसाइल हमले कर रहे है. सऊदी पर हो रहे मिसाइल हमलों पर इस्लामी संगठनों ने भी हौथियों की निंदा की साथ ही हौथियों को चेतावनी भी दी की वह अपने मिसाइल हमले करें. हौथी द्वारा हो रहे मिसाइल हमलों से सऊदी से स्थिरता और सुरक्षा पर खतरा बना हुआ है.

न्यूज़ अरेबिया एकमात्र न्यूज़ पोर्टल है जो अरब देशों में रह रहे भारतीयों से सम्बंधित हर एक खबर आप तक पहुंचाता है इसे अधिक बेहतर बनाने के लिए डोनेट करें
डोनेशन देने से पहले इस link पर क्लिक करके पढ़ें Click Here

वर्ल्ड न्यूज़ अरेबिया का यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें :-


आज की पसंदीदा ख़बरें
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here