Prince-Al-Waleed-bin-Talal

पिछले साल सऊदी किंग सलमान और क्राउन प्रिंस ने एक भ्रष्टाचार समिति का गठन किया गया था, जिसमे देश के बड़े से बड़े राजकुमारों, अधिकारीयों और मंत्रियों सहित कई मजदुर संघ के लोगों को गिरफ्तार किया गया, इस भ्रष्टाचार सफाई अभियान में प्रिंस अलवालीद बिन तलाल जैसे बड़े अरबपतियों को भी हिरासत में लिया गया था हालाँकि अलवालीद और कई अन्य कैदियों को एक बड़े संपत्ति समझौते के बाद रिहा कर लिया गया है. अलवालीद बिन तलाल को दो महीने बाद जेल से रिहा किया गया था, अलवलीद ने भी रिहाई की जगह सरकार को अपनी संपत्ति का कुछ हिस्सा दिया था.

लेकिन रिहाई के बाद भी प्रिंस अलवालीद बिन तलाल खुश नहीं हैं, क्योंकि अलवलीद बिन तलाल को सऊदी अरब के बाहर यात्रा करने की अनुमति नहीं है, देश के समाचार पत्र अल-शार्क के अनुसार “जनवरी के अंत में उनकी रिहाई हुई परन्तु रिहाई के बावजूद भी वह देश से बाहर यात्रा नहीं कर सकते हैं.”

‘सऊदी अरब निराशा का देश ‘

बिन तलाल को रिहाई के बाद साउथर्न फ्रांस में समय बिताने और अपने सहयोगियों और सलाहकारों से मिलने के लिए विदेशों में भी यात्रा करने की उम्मीद थी, लेकिन उन्हें सऊदी देश से बाहर जाने के लिए लाइसेंस नहीं मिला है, जिससे अलवालीद बिन तलाल को निराश होना पड़ा और उन्होंने सऊदी अरब को “निराशा और अन्धकार का देश कहा”.

मिडिल ईस्ट ऑय के अनुसार “प्रिंस अलवालीद बिन तलाल ने अपना ट्विटर अकाउंट भी छोड़ दिया है, जहां वह हमेशा एक्टिव रहते थे.”

अरब दुनिया की सबसे अमीर सूची में 18.6 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ, तलाल Twitter Inc. के दुसरे सबसे बड़े शेयरहोल्डर हैं. उन्होंने ऐप्पल, रूपर्ट मर्डोक की न्यूज कार्पोरेशन, सिटीग्रुप, और फोर सीज़न, फेयरमॉंट और मैवेनपिक होटल चेन में निवेश किया है.

वह अमेरिका और मिडिल ईस्ट में उबेर के लिये राइड शेयरिंग सर्विस lyft और careem के निवेशक हैं. 62 वर्षीय टाइकून ने पश्चिमी व्यवसायों में अरबों डॉलर का निवेश किया और कई पार्टनर बनाये हैं.

न्यूज़ अरेबिया एकमात्र न्यूज़ पोर्टल है जो अरब देशों में रह रहे भारतीयों से सम्बंधित हर एक खबर आप तक पहुंचाता है इसे अधिक बेहतर बनाने के लिए डोनेट करें
डोनेशन देने से पहले इस link पर क्लिक करके पढ़ें Click Here

वर्ल्ड न्यूज़ अरेबिया का यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें :-


आज की पसंदीदा ख़बरें
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here