Home अरब देश बड़ी खबर – फिर मिली सऊदी महिलाओं को सौगात

बड़ी खबर – फिर मिली सऊदी महिलाओं को सौगात

source: Arab News

जेद्दाह- सऊदी अरब की एक प्राइवेट कंपनी ने गुरुवार को देश में पहला कार शोरूम खोल दिया है, जिसमे सिर्फ महिलाओं के लिए ही गाड़ी बेचीं जाएँगी, कंपनी ने शोरूम पांच महीने पहले ही खोल दिया, क्योंकि सऊदी शाही डिक्री के अनुसार अगस्त में लिए गए एतिहासिक फैसले में कहा गया था की महिलाओं के पास ड्राइविंग लाइसेंस जून 2018 से दिया जायेगा.

यह शो रूम वेस्टर्न रेड सी पोर्ट सिटी के मॉल में खोला गया, ताकि ज्यादा से ज्यादा महिलाएं वहां आ सके और सड़क पर चलाने के लिए अपनी मनपसंद कार खरीद सकें.

पिछले साल सऊदी किंग सलमान ने एक एतिहासिक फैसला लिया था, जिसमे धार्मिक कारणों के आधार पर देश में महिलाओं पर ड्राइविंग करने पर प्रतिबंध लगा था, जिसे पिछले साल खत्म कर दिया गया था. यह शो रूम केवल महिलाओं के लिए खोला गया है, यह शो रूप महिलाओं के लिये उनके मनपसंद गाड़ियों को खरीदने की अनुमति देता है.

source-twitter

कंपनी महिलाओं को बैंक और फाइनेंसियल कंपनियों से फण्ड लेने की भी इजाजत देता है, ताकि महिलाएं किश्तों में भी गाड़ी ले सके.

यह कंपनी तेल से समृद्ध देश में महिलाओं के लिए अत्यधिक ऑटोमोबाइल शोरूम खोलने की योजना बना रही है, इससे ना सिर्फ महिलाओं को गाड़ी लेने में सुविधा होगी बल्कि महिलाओं को यह एक रोजगार की राह पर ले जाएगा.

Previous articleसऊदी अरब: इस छात्र की हुई स्कूल परीक्षा के दौरान मौत
Next articleहौथी ने फिर किया दुस्साहस – नज़रान पर दागी एक और बैलिस्टिक मिसाइल