जैसे-जैसे इस्लाम धर्म पर उँगलियाँ उठ रही हैं वैसे-वैसे इस्लाम के मानने वालो में बढ़ोतरी होती जा रही हैं. अभी हाल ही में हमने पढ़ा था कि विश्व में सबसे तेज़ी से बढ़ने वाला धर्म इस्लाम है और आने वाले समय में इस्लाम के मानने वालो की संख्या सबसे अधिक हो जाएगी, जो सच होता दिखाई दे रहा हैं.

पिछले तीस सालो से मुस्लिम सोसाइटी में रहने वाले सऊदी अरब में ब्रिटिश राजदूत साइमन पॉल कॉलिस और उनकी पत्नी हुदा ने इस वर्ष इस्लाम कबुल करने के बाद पहली बार हज अदा किया.

screenshot_5

अरब न्यूज़ की खबर के अनुसार उन्होंने बुधवार को मीडिया इंटरव्यू के अनुरोध को इनकार करते हुए सिर्फ इतना कहा कि मैंने और मेरी पत्नी हुदा पिछले तीस सालों से मुस्लिम सोसाइटी में रह रहे हैं और इसके बाद इस्लाम धर्म अपनाया.

यह खबर सोशल मीडिया पर भी वायरल भुखार की तरह फ़ैल गयी हैं. रिपोर्ट के अनुसार साइमन कॉलिस दुबई में (2000-2004) के बीच और बसरा में (2004-2005) में वह ब्रिटिश वाणिज्य दूत जनरल के रूप में रहें. साथ ही उन्होंने 1991 से 1994 तक प्रथम सचिव के रूप में नई दिल्ली में भी अपनी सेवाएं दीं.

Web-Title: British ambassador embraced Islam in Saudi

Key-Words: Saudi, ambassador, Islam, Embrace

न्यूज़ अरेबिया एकमात्र न्यूज़ पोर्टल है जो अरब देशों में रह रहे भारतीयों से सम्बंधित हर एक खबर आप तक पहुंचाता है इसे अधिक बेहतर बनाने के लिए डोनेट करें
डोनेशन देने से पहले इस link पर क्लिक करके पढ़ें Click Here
[sm-youtube-subscribe]
आज की पसंदीदा ख़बरें
[wpp limit=5]
Loading...

शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here