Home अरब देश क्लिंटन ने कहा सऊदी अरब, कुवैत और क़तर आतंकवाद की मदद करना...

क्लिंटन ने कहा सऊदी अरब, कुवैत और क़तर आतंकवाद की मदद करना बंद करे

अमेरिका में होने वाले आगामी चुनावो में डेमोक्रैट पार्टी की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन ने सऊदी अरब, कुवैत और क़तर को नसीहत दे डाली. उन्होंने कहा कि सऊदी अरब, कुवैत और क़तर चरमपंथी गुटों की आर्थिक मदद पर रोक लगाए. अन्यथा इन आतंकी गुटों को रोक पाना बहुत मुश्किल काम होगा.

हिलेरी क्लिंटन ने क्लियूलैंड में कहा कि “हमको जिस बात पर ज़्यादा ध्यान देना चाहिए है वह चरमपंथ के प्रसार को रोकना और अमरीका व यूरोप से लोगों को आतंकी गुटों में भरती करने के दाइश व अन्य आतंकी गुटों के प्रयासों से मुक़ाबला करना है, और यह काम शुरू करने के लिए सऊदी अरब, क़तर, कुवैत व अन्य देशों को चाहिए कि वे अपने नागरिकों द्वारा आतंकी गुटों की आर्थिक सहायता पर अंकुश लगाया जाये”.

आगे अपनी बात बढ़ाते हुए क्लिंटन ने कहा कि पूरे संसार में ऐसे रुढ़ीवादी मदरसों का समर्थन बंद किया जाना चाहिए, जिससे युवाओं को चरमपंथ के मार्ग पर लगाते हैं.

क्लिंटन का यह बयान सऊदी अरब के लिए काफी हैरान करने वाला हैं, क्योकि यह बयान ऐसी स्थिति में आया जब कुछ वक़्त पहले ही जॉर्डन के सरकारी अखबार के ज़रिये ये खबर मिली थी के रियाज़ आने वाले आगामी चुनावो में डेमोक्रैट पार्टी को माली मदद करेगा. लेकिन अब इस तरह के सवालो के बाद क्या होगा इस बात का तो पता चुनावो के वक़्त ही लगेगा.

Web-Title: Clinton accused saudi arab, kuwait and qatar

Key-Words: Terrorism, Hilary Clinton, Kuwait, Qatar, Democrats