Home अरब देश दुनिया भर के देशों ने किया सऊदी का घिराव, सऊदी युवराज बिन...

दुनिया भर के देशों ने किया सऊदी का घिराव, सऊदी युवराज बिन सलमान पर उठायीं उंगलियाँ

सऊदी पत्रकार खशोगी की हत्या के मामले में एक बार फिर तुर्की ने सऊदी अरब को घेरते हुए कहा है कि खशोगी के शव की स्थिति के बारे में संदेह यथावत बना हुआ है.

तुर्क राष्ट्रपति रजब तय्यब अर्दोग़ान ने कहा कि अंकारा को सऊदी अरब के आलोचक पत्रकार जमाल खशोगी के शव के अंजाम के बारे में अभी तक कोई जवाब सऊदी अरब की तरफ़ से नहीं मिला है और इस संदर्भ में संदेह यथावत बाक़ी है.

मिडिल ईस्ट मॉनिटर के मुताबिक, फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमानुअल मैक्रॉन ने शुक्रवार को सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान से कहा कि यूरोप सऊदी पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या की जांच का हिस्सा होने के नाते अंतर्राष्ट्रीय विशेषज्ञों पर जोर देगा.

एलीसी के एक अधिकारी ने यह भी कहा कि अर्जेंटीना में जी -20 शिखर सम्मेलन के दौरान पांच मिनट के एक्सचेंज में मैक्रॉन ने राजकुमार को हत्या के लिए “बहुत दृढ़” संदेश और यमन की स्थिति के लिए राजनीतिक समाधान खोजने की आवश्यकता व्यक्त की.

ब्रिटेन प्रधान मंत्री थेरेसा मई ने सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान से पत्रकार जमाल खशोगगी की हत्या के लिए जिम्मेदार लोगों को पकड़ने का आग्रह किया और कहा कि उन्हें ऐसी घटनाओं के पुनरावृत्ति को रोकने के लिए कार्रवाई करनी चाहिए.