Home अरब देश सऊदी शासन के खिलाफ विरोध के बाद 13 सऊदी महिलाओं के खिलाफ...

सऊदी शासन के खिलाफ विरोध के बाद 13 सऊदी महिलाओं के खिलाफ अदालत में सुनवाई

सऊदी अरब में रियाद की विशेष अपराध न्यायालय ने 13 सऊदी महिलाओं के खिलाफ में पहली सुनवाई समाप्त हुई. इन महिलाओं पर सऊदी के क़सीम प्रान्त में बुरैदह में रैलियों और विरोध प्रदर्शनों में भाग लेने के आरोप में सुनवाई हुई हैं.

वर्ल्ड न्यूज़ अरबिया को मिली जानकारी के अनुसार सार्वजानिक अभियोक्ता का कहना हैं कि इन महिलाओं ने सोशल मीडिया पर सऊदी शासन को उखाड़ फेंकने के नारो का जवाब देने और गृह मंत्री की तस्वीरें जलाने के बाद विरोध प्रदर्शन में भाग लिया था.

अभियोक्ता ने मांग की हैं कि इनके अपराधों के लिए इन महिलाओं को सजा दी जाए और इनको देश से बाहर यात्रा करने पर भी रोक लगायी जाये.

13 आरोपित महिलाओं में से चार महिलाये दो वकीलो के साथ अदालत में हाज़िर हुई जबकि अन्य महिलाओं ने अदालत में हाज़िर होने से इंकार कर दिया. इस पर अदालत ने सभी महिलाओं को निर्देश दिए हैं कि अगली सुनवाई में सभी महिलाये हाज़िर हो.

अदालत के इस निर्देश पर महिलाओं का प्रतिनिधित्व करने वाले वकील ने अदालत में कहा कि उन महिलाओं का अदालत में पेश होना पक्का नहीं हैं क्योकि रियाद से क़ासिम आना काफी मुश्किल हैं जिस पर न्यायाधीश ने उनकी उपस्थिति के लिए आवास और टिकट प्रदान करने की सुविधा का आश्वासन दिया.

Web-Title: Court hearing against 13 women in Riyad court

Key-Words: Saudi Arab, Women, Court, Charges, Hearing