Home अरब देश क्राउन प्रिंस ने 1922 करोड़ रुपये खरीदा दुनिया का सबसे महंगा घर,...

क्राउन प्रिंस ने 1922 करोड़ रुपये खरीदा दुनिया का सबसे महंगा घर, आईफ़ोन से होता है कण्ट्रोल

World News Arabia – Published Date 12 December 2017 Time 10:00 PM

रियाद – क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान के फैसलों से जहाँ दुनिया भौचक है वहीँ उनके बारे में एक खबर आई जिससे यह पता चलता है की ना सिर्फ उनके अंदर एक कुशल शासन चलाने की काबिलियत है बल्कि उनके अंदर एक सामान्य अरबी की तरह महंगी वस्तुओं के शौक़ीन भी है.

32 वर्षीय सऊदी क्राउन प्रिंस ने दुनिया का सबसे महंगा घर खरीद लिया है। सऊदी के युवराज मोहम्मद बिन सलमान ने फ्रांस में बना एक नया महल खरीदा है जिसकी कीमत 30 करोड़ डॉलर यानी 1922 करोड़ रुपये है।

न्यू यॉर्क टाइम्स’ की खबर के मुताबिक यह महल लुविजियन्स के वरसाइल में है। इस घर को एमद खशोगी ने बनाया है, जो आर्म्स डीलर अदनान खशोगी के भतीजे हैं। खशोगी ने 19वीं शताब्दी के एक महल को तोड़कर उसकी जगह यह नया महल बनाया है।

इस महल की खासियत है इसका तकनीकी रूप से अडवांस होना। खबरों के मुताबिक, महल में मौजूद फाउंटेन, लाइट्स, हवा, साउंड को दुनिया के किसी भी कोने से सिर्फ एक आईफोन के जरिए ऑन किया जा सकता है। बता दें कि इससे पहले युवराज ने लियोनार्दो दा विंची की ‘सल्वातोर मुंडी’ नाम की पेंटिंग को 45 करोड़ डॉलर में खरीदा था। हालांकि, प्रिंस ने यह पेंटिंग किसी अन्य शहजादे के नाम से खरीदी थी।

सऊदी के युवराज के पास एक 440 फुट की नाव है जो कि इस महल से भी ज्यादा महंगी है। दो पूल और एक हेलिपैड वाले इस नाव की कीमत 49.4 करोड़ डॉलर है। युवराज ने यह नाव फ्रांस में छुट्टियां मनाते समय देखी थी। सऊदी के युवराज पैरिस से एक घंटे की दूरी पर एक 620 एकड़ का एस्टेट भी है।

Previous articleराष्ट्रपति एर्दोगोन ने मनाई सूफी कवी जलालुद्दीन रूमी की 744वीं वर्षगाँठ
Next articleतुर्की ने पिछले 10 वर्षों में इस तरह फिलिस्तीन की सहायता