Home अरब देश शेख इसा कासिम पर मुक़दमे का फैसला आज, बहरीन में दाखिल हुई...

शेख इसा कासिम पर मुक़दमे का फैसला आज, बहरीन में दाखिल हुई सऊदी सेना

बहरीन के वरिष्ठ धर्म गुरु शैख़ ईसा क़ासिम पर मुक़द्दमे का फ़ैसला सुनाए जाने के अवसर पर सऊदी अरब की रिज़र्व सेना बहरीन में दाख़िल हो गयी है.

एक टीवी चैनल की रिपोर्ट के अनुसार, बहरीन के स्थानीय सूत्रों ने शुक्रवार को बताया कि आज शैख़ ईसा क़ासिम के विरुद्ध मुक़द्दमे की सुनवाई होगी. कुछ सूत्रों का कहना है कि शैख़ ईसा के मुक़द्दमे का फ़ैसला न्यायालय ने सुरक्षित रख लिया था और अदालत आज फ़ैसला सुना सकती है.

ऐसे में सऊदी अरब के सैनिक,बहरीन से सऊदी अरब को जोड़ने वाले मलिक फ़हद पुल से बहरीन में दाखिल हो गये हैं. आले ख़लीफ़ा शासन शैख़ ईसा क़ासिम पर मनी लांड्रिंग के आरोप में शैख़ ईसा को मार्च के महीने में सज़ा सुनाने वाला था किन्तु जनमत के भीषण दबाव के कारण मुक़द्दमे की सुनवाई मई महीने तक स्थगित कर दी गयी थी.

सऊदी अरब और इमारत के सैनिकों की बहरीन में तैनाती का इस देश की जनता निरंतर विरोध कर रही है. बहरीन में 2011 से जनता के सरकार विरोधी शांतिपूर्ण प्रदर्शन जारी हैं.

बहरीन सऊदी अरब और इमारात के सैनिक जनता के शांतिपूर्ण प्रदर्शन का भीषण तरीक़े से दमन कर रहे हैं. बहरीनी सुरक्षा कर्मियों ने एक बार फिर बहरीन की राजधानी मनामा के दुराज़ क्षेत्र में नमाज़े जुमा के आयोजन पर प्रतिबंध लगाया. ऐसे में दुराज़ क्षेत्र में जनता ने शैख़ ईसा क़ासिम के समर्थन और समस्त राजनैतिक क़ैदियों की स्वतंत्रता के लिए प्रदर्शन किए.