Home अरब देश जर्मनी की रक्षा मंत्री ने किया सऊदी अरब का अपमान, हिजाब पहनने...

जर्मनी की रक्षा मंत्री ने किया सऊदी अरब का अपमान, हिजाब पहनने से किया इंकार

सऊदी अरब के दौरे पर पहुँची जर्मनी की मंत्री ने हिजाब पहनने से इनकार करते हुए कहा कि महिलाओं को भी आदमियो की तरह अपने कपड़े चुनने का अधिकार होना चाहिए. जर्मन की रक्षा मंत्री उर्सुला वों देर लेयेन सऊदी अरब के दौरे पर हैं, जहां उनको हिजाब पहनने की पेशकश दी गयी थी.

गौरतलब हैं कि जर्मनी के मंत्री का इस तरह का स्वाभाव हैरान करने वाला नहीं हैं, क्योकि अभी हाल ही में जर्मनी कि चांसलर एंजेला मर्केल ने निक़ाब पर रोक लगाने की पेशकश रखी हैं.

रक्षा मंत्री उर्सुला सऊदी अरब की राजधानी रियाद में सऊदी के डिप्टी क्राउन प्रिंस सलमान बिन अब्दुल अज़ीज़ से मिलने पहुँची थी, जहां उन्होंने महिलाओं के अधिकारों को संज्ञान में लेते हुए हिजाब बंधने से इनकार कर दिया.

उनके इस बयान के बाद सोशल मीडिया पर उनकी आलोचनाएं होने लगी, हत्ता कि लोगो ने उनको गिरफ्तार करने तक की मांग कर डाली, ज़ाहिर हैं सऊदी अरब एक मुस्लिम प्रबल देश हैं जहां पर शरीयत कानून का पालन किया जाता हैं.

अभी हाल ही में सऊदी अरब में एक महिला को बिना निक़ाब के तस्वीर पोस्ट करने पर हिरासत में लिया गया था. वही इस मामले की भी तुलना उस महिला से की गयी, सोशल मीडिया पर गुस्साए लोगो ने ट्वीट कर अपनी भड़ास निकाली, एक ने लिखा कि उनको हिरासत में क्यों नहीं लिया गया, तो एक ने लिखा रक्षा मंत्री ने ऐसा जानभूझ कर किया था, यह सऊदी अरब के लिए एक अपमान है.

Web-Title; Defense minister deny to veil hijab in Saudi Arab

Key-Words: Saudi Arab, Germany, Minister, Defense, hijab, veil