Home अरब देश डोनाल्ड ट्रम्प के गर्मजोश इस्तकबाल में 7 करोड़ डॉलर खर्च करेगा सऊदी...

डोनाल्ड ट्रम्प के गर्मजोश इस्तकबाल में 7 करोड़ डॉलर खर्च करेगा सऊदी अरब

हाल ही में लीक हुए सऊदी अरब के शासक द्वारा इस देश के वित्त मंत्रालय को लिखे गए पत्र से सामने आया है कि सऊदी अरब अमरीकी राष्ट्रपति के स्वागत पर करोड़ों डाॅलर ख़र्च करने जा रहा है।

सऊदी नरेश सलमान बिन अब्दुल अज़ीज़ यह पत्र, जिस पर अति गोपनीय व त्वरित जैसे शब्द लिखे हुए हैं, अमरीकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रम्प की सऊदी अरब की यात्रा के अवसर पर सोशल मीडिया में वायरल हो गया है। इस ख़त के मुताबिक ट्रम्प के स्वागत पर सऊदी अरब में लगभग 26 करोड़ सऊदी रियाल या लगभग 7 करोड़ डाॅलर ख़र्च होने का अनुमान है। सऊदी नरेश के कार्यालय ने एक पत्र में वित्त मंत्रालय को आदेश दिया है कि अमरीकी राष्ट्रपति के स्वागत की तैयारियां की जाएं और अरब-अमरीका बैठक के आयोजन के लिए दस करोड़ बारह लाख सऊदी रियाल के बजट की मंज़ूरी दी जाए।

इस पत्र में वित्त मंत्रालय से कहा गया है कि रियाज़ प्रांतीय परिषद के प्रस्तावित दो करोड़ सऊदी रियाल के बजट, ट्रम्प से मुलाक़ात के अवसर पर प्रोटोकोल पर आने वाले दस करोड़ रियाल के बजट और अंतर्राष्ट्रीय भागीदारी कार्यालय के ढाई करोड़ रियाल के बजट को मंज़ूरी दी जाए। सऊदी नरेश के इस गुप्त पत्र व आदेश की प्रति मंत्री मंडल, रक्षा मंत्रालय, नागरिक व ग्रामीण मामलों के मंत्रालय और शाही प्रोटोकोल के चीफ़ आफ़िसर को भी भेजी गई है।