Home अरब देश एंटरटेनमेंट सिटी बनने से सऊदी अरब में बढ़ेंगे नौकरियों के मौके

एंटरटेनमेंट सिटी बनने से सऊदी अरब में बढ़ेंगे नौकरियों के मौके

सऊदी अरब ने रियाध के दक्षिण में एक मनोरंजक शहर यानि एंटरटेनमेंट सिटी बनाने की घोषणा की है. इस शहर में खेल, मनोरंजक सुविधाएं, और सांस्कृतिक सुविधाएं भी शामिल होंगी. इस शहर में सफारी और सिक्स फ्लैग थीम भी शामिल होंगी.

डिप्टी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान अल सऊद ने कहा कि देश का सार्वजनिक निवेश कोष इस परियोजना में मुख्य निवेशक होगा. इस प्रोजेक्ट पर काम 2018 में शुरू होगा. 2022 में इस परियोजना पर ज़मीनी स्तर पर काम शुरू होगा.

उन्होंने आगे कहा कि अन्य स्थानीय और अंतर्राष्ट्रीय निवेशक भी इस परियोजना में निवेश करेंगे. हालाँकि कौन कितना निवेश करेगा इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गयी.

मोहम्मद ने अपने एक बयान में कहा कि उपरवाले की इच्छा से ये शहर भविष्य की पीढ़ियों के लिए मनोरंजक, सांस्कृतिक और सामाजिक आवश्यकताओं को पूरा करने वाला एक प्रमुख सांस्कृतिक, ऐतिहासिक और महत्वपूर्ण केंद्र बन जायेगा.

अमेरिका स्थित सिक्स फ्लैग्स ने पिछले साल जून में ये घोषणा की थी कि अमेरिका ने सऊदी सरकार के साथ सऊदी अरब विज़न 2030 में मनोरंजक क्षेत्र का विस्तार करने और सऊदी अर्थव्यवस्था में विविधता लाने के लिए सऊदी सरकार के साथ थीम पार्क बनाने के लिए बातचीत शुरू कर दी है.

सिक्स फ्लैग के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिम रीड एंडरसन ने बाद में कहा कि कंपनी का उद्देश्य सऊदी अरब में तीन पार्क बनाना है, जिनमें से प्रत्येक की लागत 300 मिलियन डॉलर से 500 मिलियन डॉलर के बीच होगी.