Home अरब देश सऊदी में पहली बार सऊदी सिंगर्स ने किया म्यूजिक कॉन्सर्ट में परफॉर्म

सऊदी में पहली बार सऊदी सिंगर्स ने किया म्यूजिक कॉन्सर्ट में परफॉर्म

source: AL ARABIYA

सऊदी अरब में जहाँ सऊदी सरकार मनरंजन क्षेत्र को आगे बढाने के लिए हर मुमकिन कोशिश करती नज़र आ रही है. वहीँ सऊदी के लोग भी सऊदी में पहला सिनेमा खुलने के बाद से काफी खुश नज़र आ रहे है. सऊदी में आये दिन म्यूजिक कॉन्सर्ट आ भी आयोजन किया जा रहा है. पहले जो कंसर्ट्स होते थे उनमें विदेश के किसी आर्टिस्ट को बुलाया जाता था. लेकिन इस बार सऊदी में जुमे को पहली बार एक ऐसा कॉन्सर्ट हुआ जहाँ सऊदी के सिंगरों के गानों की मदहोशी में सऊदी डूब गये.

अल अरेबिया के मुताबिक, यह कॉन्सर्ट सऊदी के अब्दुल्लाह स्पोर्ट्स सिटी “जवाहर” के बंद हॉल में शुक्रवार को आयोजित किया गया था. सऊदी अरब के पहले परिवार के संगीत समारोह यानी यह पहला ऐसा म्यूजिक कॉन्सर्ट था जिसमें सऊदी सिंगरों ने ही गाना गाया. इस दौरान सऊदी के सभी युवा पुरुष और महिलाए मुसिं की धून में खोये हुए नज़र आये.

दो सऊदी कलाकार, मोहम्मद अब्दु और रबीह साकिर, उनके प्रशंसकों ने इन कलाकारों का गर्मजोशी से स्वागत किया गया. जिसमें उनके संगीत समारोह में 4,000 से अधिक युवा शामिल थे, जिनमें से लगभग 60 प्रतिशत महिलाएं थीं.

 

अल अरेबिया के मुताबिक, लंबे समय से प्रतीक्षित संगीत कार्यक्रम युवा पुरुषों और महिलाओं की एक बड़ी भीड़ देखने को मिली. सऊदी महिलाऐं इस दौरान बेहद उत्साहित और खुश नज़र आयीं. सऊदी महिलाऐं इस म्यूजिक कॉन्सर्ट में इतना ज्यादा डूब गयी की वह खुद गाना गाने और डांस करने पर मजबूर हो गयी.सऊदी के इन दो सिंगेरों ने अपने कई लोकप्रिय गीतों को प्रस्तुत किया था.

इन सऊदी सिंगर को लोकप्रिय रूप से “फैनन अल अरब” यानी “अरब के मशहूर कलाकार” के तौर पर जाने जाते है.  अब्दु ने उत्साहित दर्शकों से स्वागत को उत्तेजित करने के लिए मंच पर कदम रखा और अपनी खूबसूरत आवाज़ में गानों से स्म बाँध दिया. वह गाना गाते वक़्त दर्शकों से भी रूबरू हुए. उन्होंने कहा कि, “यह एक सुंदर अनुभव है और हमें इस तरह के मनोरंजक पहलों के लिए हमारे देश के नेताओं को हमारी प्रशंसा ज़ाहिर करनी चाहिए.”

साथ ही उन्होंने यह भी कहा की हम आशा करते है कि, सऊदी में भविष्य में इस तरह के और म्यूजिक कंसर्ट्स हो जहाँ सऊदी वासी पूरी तरह से मनोरंजन का लुत्फ़ उठा सकें. हमें अपने अगले कॉन्सर्ट का इंतज़ार रहेगा.