Home अरब देश ऑस्ट्रेलियाई इमाम ने विडियो शेयर कर कहा,” लो जी खुल गया सऊदी...

ऑस्ट्रेलियाई इमाम ने विडियो शेयर कर कहा,” लो जी खुल गया सऊदी में पहला गे क्लब”

सऊदी अरब के कानून तो पूरी दुनिया में मशहूर हैं, सऊदी अरब में समलैंगिकता और साथ ही अन्य अरब देशों में समलैंगिकता भी गैरकानूनी है. जो कोई इन नियमों के खिलाफ जाता है, वह जुर्माना, निर्वासन, जेल की सज़ा  का सामना करना पड़ता है और कुछ मामलों में मौत की सज़ा का सामना भी करता है. तथ्य यह है कि सऊदी देश में सामाजिक रूप से यह स्वीकार्य नहीं है. शरिया कानून के अनुसार, समलैंगिकता को सऊदी अरब में अवैध घोषित किया गया है.

मानों बदल रहा हो सऊदी अरब 

लेकिन अब, ऐसा लगता है कि चीजें बदल रही हैं, कानूनी रूप से नहीं, तो कम से कम सामाजिक रूप से. यह इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि ऑस्ट्रेलिया के इमाम ने एक ऐसा विडियो अपने ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट किया है जो की  सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. जिसमे कुछ लोग अजीब तरह से नाच रहे हैं और कहा जा रहा है की यह लोग सऊदी अरब के समलैंगिक मर्द हैं, जिनके लिए सऊदी अरब में क्लब खोला गया है.

यह वीडियो इमाम तावीदी, शांति के ऑस्ट्रेलियाई इमाम द्वारा पोस्ट किया गया है जो मुस्लिम कट्टरतावाद के खिलाफ बोलते हैं . वह इस्लामी शिक्षाओं पर उनके उदारवादी स्टैंड के लिए जाने जाते हैं. जबकि कुछ लोग मुस्लिम विरोधी होने के लिए उनकी निन्दा की जाती है.

टॉपयाप की खबरों के मुताबिक इमाम के यह विडियो डालने पर कई लोगों ने सोशल मीडिया पर इसका विरोध किया जबकि कई लोगों ने इसका समर्थन किया.

source-twitter

सोशल मीडिया पर कुछ इस तरह आये लोगों के कमेंट्स .

विडियो देखने पर साफ़ प्रतीत हो रहा है कुछ लोग बेहद ही अलग ढंग से किसी बड़े हॉल में नाच रहे हैं और बैकग्राउंड में म्यूजिक भी ठीक से नहीं सुनाई दे रहा है.