Home अरब देश अरब गठबंध वाली सेना का नेतृत्व कर रहे जनरल ने की मक्का...

अरब गठबंध वाली सेना का नेतृत्व कर रहे जनरल ने की मक्का पर हुए विफल हमले की पुष्टि की

सऊदी अरब के पवित्र मक्का शहर को निशाना बनाते हुए गुरुवार को किये गए हौथी विद्रोहियों के विफल हवाई हमले की अरब गंठबंधन वाली सेना का नेतृत्व कर रहे ब्रिगेडियर जनरल अहमद असीरी ने पुष्टि की हैं. अल-अरबिया न्यूज़ के अनुसार ब्रिगेडियर जनरल अहमद असीरी ने एक इंटरव्यू के दौरान इस हमले की पुष्टि की हैं जोकि शनिवार को प्रकशित हुआ था.

ब्रिगेडियर जनरल अहमद असीरी जोकि सऊदी अरब के रक्षा मंत्रालय के सलाहकार हैं, उन्होंने लंदन स्थित अक्षरक अल अवसत को इंटरव्यू के दौरान बताया कि सऊदी अरब के पवित्र शेर मक्का की तरफ मिसाइल प्रक्षेपित किया गया था, जोकि दुनिया की सबसे पवित्र भूमि हैं.

अल-अरबिया न्यूज़ के अनुसार उन्होंने कहा कि इन लोगो को धर्म से कोई वास्ता नहीं है, इनके भीतर नैतिकता नाम की कोई भी चीज़ नहीं हैं. वे अपने आपराधिक कृत्यों के लिए मस्जिदों, स्कूलों, अस्पतालों और प्रयोग कर रहे हैं.

उल्लेखनीय हैं कि सऊदी अरब के गठबंधधन वाली सेना और विद्रोही समूह हौथी के बीच लगातार युद्ध जारी हैं, इसी बीच गुरुवार रात हौथी समूह ने सऊदी अरब के पवित्र शहर मक्का को निशाना बनाया. हौथी विद्रोहियों ने मक्का शहर की ओर एक बैलेस्टिक मिसाइल प्रक्षेपित किया.

लेकिन सऊदी अरब के जांबाज़ सैनिको और बेहतरीन सूझ भूझ के चलते इस मिसाइल को हवा में ही नष्ट कर दिया गया. हौथी विद्रोहियों के इस विफल हमले के बाद रियाद स्थित विदेशी राजदूतों ने इस हमले की कड़ी निंदा की. इसके साथ ही दुनिया भर के प्रसिद्ध राजनेताओं और धर्म गुरुओं ने भी इस घोर कृत्य की आलोचना की.