Home अरब देश जर्मनी ने दी सऊदी अरब को प्रतिबंधों की धमकी

जर्मनी ने दी सऊदी अरब को प्रतिबंधों की धमकी

source: Qantara.de

जर्मनी ने खशोगी के मामले में सऊदी अरब को प्रतिबंध की धमकी दी है। जर्मनी की सरकार ने एलान किया है कि सऊदी अरब ने पत्रकार जमाल खाशुक़जी के हत्यारों को पहचनवाने में आनाकानी की तो रेयाज़ के विरुद्ध प्रतिबंध लग सकते हैं।

अलमयादीन टीवी चैनेल के अनुसार जर्मनी की सरकार ने शुक्रवार को एलान किया है कि सऊदी अरब अगर खशोगी की हत्या में लिप्त लोगों के बारे में जानकारी देने से संबन्धित अपने वादे पूरे नहीं करता तो उसको प्रतिबंधों का सामना करना पड़ सकता है।  जर्मनी की सरकार ने रेयाज़ से मांग की है कि वह खशोगी की हत्या के बारे में वास्तविकता का एलान करे और इस हत्या के पीछे जिन लोगों का हाथ है उनके बारे में स्पष्ट रूप से बताए।

जर्मनी चांस्लर मर्केल ने पिछले सप्ताह सऊदी अरब के शासक सलमान बिन अब्दुल अज़ीज़ के साथ टेलिफोन वार्ता में खाशुक़जी की हत्या पर दुख व्यक्त किया था।  इसी के साथ उन्होंने रेयाज़ से इस बारे में उचित कार्यवाही करने की मांग की थी।

उल्लेखनीय है कि सऊदी सरकार की नीतियों के प्रबल विरोधी पत्रकार खशोगी की हत्या के पीछे सऊदी अधिकारियों का हाथ बताया जा रहा है जिसमें शक की सूई सऊदी युवराज मुहम्मद बिन सलमान पर है।