source: Al Bawaba

नज़रान – गुरुवार को सऊदी वायु रक्षा बलों ने नजरान में हौथी सेनाओं द्वारा दागी गई बैलिस्टिक मिसाइल को रोक लिया. गठबंधन बलों के प्रवक्ता कर्नल तुर्की अल-मलिकी ने कहा कि वायु रक्षा बलों ने गुरुवार शाम 5:31 बजे देखा गया.

अल-मलिकी ने कहा कि मिसाइल नज़रान शहर की तरफ दागी गयी और जानबूझकर नागरिकों और आबादी वाले क्षेत्रों को लक्षित करने के लिए दागी गयी थी. उन्होंने कहा कि, “मिसाइल को नज़रान के आसमान पर पकड़ा गया और नष्ट कर दिया गया लेकिन इस बीच किसी भी तरह का नुकसान नहीं हुआ.”

प्रवक्ता ने कहा कि ईरान के समर्थित हौथी लड़ाकों द्वारा इस विरोधी कदम ने ईरानी शासन के निरंतर सहयोग को साबित कर दिया है कि संयुक्त राष्ट्र के 2216 और 2231 के स्पष्ट और सुनिश्चित निंदा में हौथी सशस्त्र सैन्यकर्मियों का समर्थन करता है.

source: Saudi Gazette

“इस मिसाइल लांच का उद्देश्य न केवल सऊदी अरब की सुरक्षा को धमकाना है  बल्कि आस-पास के क्षेत्र और दुनिया के ज्यादा आबादी वाले शहरों और गांवों को निशाना बनाकर बैलिस्टिक मिसाइलों से हमला करना है जो कि अंतर्राष्ट्रीय मानवीय कानून के खिलाफ है.”

अल-मलिकी ने आतंकवादी समूहों के लिए निरंतर तस्करी और बैलिस्टिक मिसाइलों और हथियारों के हस्तांतरण के माध्यम से ईरान के उल्लंघन को रोकने के लिए ज्यादा गंभीर और प्रभावी कदम उठाने के लिए अंतरराष्ट्रीय समुदाय से बातचीत की.

पिछले शुक्रवार, अरब गठबंधन के वायु रक्षा बलों ने नज़रान की आसमान पर हौथी  लड़ाकूओं द्वारा एक बैलिस्टिक मिसाइल को रोक लिया था. सोशल नेटवर्किंग साइट पर नज़रान क्षेत्र में रोकी गयी हौथी मिसाइल की कई तस्वीरें शेयर कीं. तस्वीरों से पता चला कि मिसाइल के टुकड़े बिखर गए थे और कार से जाकर टकरा गए थे जो पूरी तरह से नष्ट हो गए थे, हालाकि इसकी वजह से किसी भी तरह का नुकसान नहीं हुआ था.

न्यूज़ अरेबिया एकमात्र न्यूज़ पोर्टल है जो अरब देशों में रह रहे भारतीयों से सम्बंधित हर एक खबर आप तक पहुंचाता है इसे अधिक बेहतर बनाने के लिए डोनेट करें
डोनेशन देने से पहले इस link पर क्लिक करके पढ़ें Click Here

वर्ल्ड न्यूज़ अरेबिया का यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें :-


आज की पसंदीदा ख़बरें
Loading...

शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here