Home अरब देश कैसे एक सऊदी छात्र का अध्यन करेगा ऑस्ट्रेलियन सरकार की मदद

कैसे एक सऊदी छात्र का अध्यन करेगा ऑस्ट्रेलियन सरकार की मदद

पश्चिमी ऑस्ट्रेलियन सरकार ने एक सऊदी अरब के छात्र की रिसर्च पेपर को अपनाया हैं. अल-अरबिया न्यूज़ के अनुसार सऊदी पीएचडी छात्र की यह थेसिस पार्कों और वन्यजीव विभाग का अध्ययन करने के लिए कैसे पर्यावरण तटों को प्रभावित करता है, इसके अध्यन में मदद करेगी.

ऑट्रेलियां विभाग का कहना हैं कि प्रारम्भ में इस थेसिस के परिणामो का प्रयोग पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया में उत्तरी किम्बर्ली तट पर किया जायेगा इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के किनारे के सभी पर यह सामान्यीकरण होगा.

अल-अरबिया न्यूज़ कि जानकारी के अनुसार ऑस्ट्रेलियन वन्यजीव विभाग का कहना हैं कि, सऊदी छात्र मोअत्तज़ कुर्दी पहले ऐसे छात्र हैं जिन्होंने इस क्षेत्र में अध्यन किया हैं और यह अध्यन सबसे सटीक हैं, क्योकि इस अध्यन में वैज्ञानिक तस्वीरे, पानी के नीचे स्थित जानवरो और पौधों की विस्तृत विडियो शामिल हैं.

सऊदी छात्र कुर्दी जोकि सरकार द्वारा प्रायोजित छात्रवृत्ति कार्यक्रम के अन्तर्गत ऑस्ट्रेलियन कर्टिन विश्वविद्यालय में पीएचडी कर रहे थे. उन्होंने पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया में उत्तरी किम्बर्ली तट के भू-आकृति विज्ञान पर रिमोट सेंसिंग तकनीक और उपग्रह चित्रों का इस्तेमाल कर एक शोध या थेसिस लिखी थी जिसको ऑस्ट्रेलियाई सरकार द्वारा स्वीकृत कर लिया गया हैं.

Web-Title: How Saudi student thesis will help Australian shores

Key-Words: Australia, Western, Coast, Shores, thesis, Saudi Arab Student