Home अरब देश रियाध में किया गया सातवें रोगी सुरक्षा फोरम का उद्घाटन

रियाध में किया गया सातवें रोगी सुरक्षा फोरम का उद्घाटन

रियाध: नेशनल गार्ड मिनिस्टर प्रिंस मितेब बिन अब्दुल्लाह ने मंगलवार को रियाद में सातवें रोगी सुरक्षा फोरम (seventh patient safety forum) का उद्घाटन किया, जिसमें कहा गया कि उनका मंत्रालय रोगी सुरक्षा के सर्वोत्तम मानकों को बनाए रखने और व्यापक जागरूकता कार्यक्रम के जरिए जानकारी फैलाने के लिए उत्सुक है. इस फोरम में 3,000 से अधिक प्रतिभागियों, छह अंतरराष्ट्रीय वक्ताओं और स्थानीय वक्ताओं ने भाग लिया, जहां 120 वैज्ञानिक पत्र प्रस्तुत किए गए थे.

प्रिंस ने कहा कि नेशनल गार्ड अस्पतालों ने आंतरिक और बाहरी रूप से स्वास्थ्य शिक्षा और तकनीकी प्रशिक्षण कार्यक्रम विकसित करने और वैज्ञानिक सम्मेलनों और विशेष प्रशिक्षण पाठ्यक्रमों की बैठकों के जरिये विभिन्न विषयों में चिकित्सा अनुसंधान के क्षेत्रों का विस्तार करने का एक बिंदु तैयार कर दिया है. नेशनल गार्ड मिनिस्ट्री के स्वास्थ्य मामलों के सीईओ बांदर अल-नकवी ने कहा कि ये फोरम रोगी देखभाल में इष्टतम सुरक्षा को बनाए रखने की हमारी निरंतर यात्रा में एक और मील का पत्थर है.

आगे पढ़ें: उमराह पर जाने वालों के लिए बड़ी खबर

उन्होंने आगे कहा कि पिछली सफलताओं को देखते हुए हम अपनी वार्षिक संगठनात्मक जरूरतों और सुरक्षित रोगी देखभाल के वितरण की राष्ट्रीय आवश्यकता को संबोधित करने के लिए एक मंच के रूप में इस्तेमाल होने वाले इस वार्षिक कार्यक्रम के रूप में रोगी सुरक्षा मंच की मेजबानी करने से प्रसन्न हैं.

अल-नकवी ने कहा कि वर्षों से, सुरक्षित मरीज की देखभाल में गुणवत्ता में सुधार के लिए क्षमता बढ़ाने के लिए अथक प्रयास करते हुए मंत्रालय ने अंतरराष्ट्रीय मानकों के शोध और अनुकूलन के महत्व की जल्दी मान्यता से प्रीमियम स्वास्थ्य देखभाल के व्यवस्थित वितरण में सुधार करने की अपनी जिम्मेदारी पूरी कर ली है. फोरम की वैज्ञानिक समिति के अध्यक्ष डॉ सादी तहारे ने कहा कि हमने विशिष्ट दोषों और सेप्सिस, अस्पताल द्वारा अधिग्रहीत संक्रमणों, शल्य प्रतिकूल घटनाओं और दबाव अल्सर से संबंधित हानि में उल्लेखनीय सुधार हासिल किए हैं. लेथल केंद्रीय रेखा से संबंधित रक्त प्रवाह संक्रमण कई गहन-देखभाल इकाइयों में इतिहास है. हालांकि हमें स्वास्थ्य देखभाल प्रणाली के प्रत्येक घटक में रोगी सुरक्षा को एकीकृत करने के लिए सफल परियोजनाओं से आगे बढ़ने की जरूरत है.

उन्होंने आगे कहा कि उन्होंने कहा कि रोगी सुरक्षा के अगले चरण में नेताओं को बढ़ावा देने और टीमों को संरक्षक बनाने की जरूरत है, और पारदर्शिता, सबूत, विश्वसनीयता, विज्ञान में सुधार और निरंतर सीखने के आधार पर एक सीखने की व्यवस्था स्थापित करें.

web title – Inauguration of Seventh Patient Safety Forum in Riyadh

paragraph – National Guard Minister Prince Methab bin Abdullah inaugurated the seventh patient safety forum in Riyadh on Tuesday, stating that his ministry maintains the best standards of patient safety.