Home अरब देश बुगाती को शामिल कर दुनिया की सबसे तेज़ गश्ती दल वाली पुलिस...

बुगाती को शामिल कर दुनिया की सबसे तेज़ गश्ती दल वाली पुलिस का ख़िताब हुआ दुबई के नाम

दुनिया की सबसे ऊंची ईमारत बुर्ज़ खलीफा दुबई में है, ये बात सब जानते हैं. हाल ही में दुबई ने अपनी शान में एक और नगीना जोड़ा है. दुबई ने हाल ही में दुनिया की दूसरी सबसे तेज़ गाडी को अपने पुलिस गश्ती दल में शामिल किया है. बुगाती (Bugatti) वेयरों के साथ दुबई पुलिस दुनिया की सबसे तेज़ गश्ती पुलिस दल का खिताब पाने वाली पुलिस बनी है.

वेयरों एकमात्र हाई स्पीड कार नहीं है जो दुबई पुलिस के गश्ती दल में है. दुबई के पुलिस गश्ती दल में मैकलारेन एमपी 4-12 सी, लेम्बोर्गिनी एवेंटॉर, फेरारी एफएफ, मर्सिडीज एसएलएस एएमजी, रौश मस्टैंग, बेंटले कॉन्टिनेंटल जीटी, ऑडी आर 8 वी 01 प्लस, निसान जीटीआर और मर्सिडीज एसएलजेएल एएमजी जैसी गाड़ियाँ भी शामिल है.

और पढ़ें: अरेबियन सेंटर्स कम्पनी ने रियाध में किया ऊर्जा परिवर्तन प्रदर्शनी का आयोजन

वेयरों स्पोर्ट्स कार 10.5 करोड़ रुपए की रियायती रकम पर आती है और 407 किमी प्रति घंटे की एक शीर्ष गति तक दौड़ सकती है. एक रिपोर्ट के मुताबिक, 16-सिलेंडर इंजन से कार की नौकाएं 1,000 अश्वशक्ति का उत्पादन करती हैं और 0-97 किमी प्रति घंटे की रफ्तार सिर्फ 2.5 सेकेंड में ही पहुंच सकती हैं.

दुबई पुलिस लेफ्टिनेंट सैफ ​​सुल्तान राशद अल शम्सी ने बताया कि बहुत से लोग 999 पर फ़ोन करके इनके बारे में जानकारी मांगते हैं, वे पूछते हैं कि ये गाड़ियाँ किस किस स्थान पर तैनात हैं और कैसे वे इनके साथ सेल्फी ले सकते हैं. दुबई के गश्ती दल में शामिल होकर वेयरों ने दुबई पुलिस को दुनिया का सबसे तेज़ गश्ती दल तो बना दिया है लेकिन ये गाडी खुद स्पीड के मामले में एक गाडी से पिछड़ गयी है. हेनसेनी वेन्नम जीटी – जो प्रति घंटे 427 किमी प्रति घंटा की गति से चलने वाली गाड़ी है, दुनिया की सबसे तेज़ गाडी का ख़िताब इसी गाडी के नाम है.

web title –  Including Bugatti, the world’s fastest patrol policeman was named as Dubai

paragraph – Dubai has recently added the world’s second fastest train to its police patrol. With the bugatti wires, the Dubai Police became the police who got the title of the fastest patrol police force in the world.