Home अरब देश UAE की जेल में 10 साल बिताने के बाद भारतीय प्रवासी लौटा...

UAE की जेल में 10 साल बिताने के बाद भारतीय प्रवासी लौटा स्वदेश

SOURCE: KHALEEJ TIMES

एक भारतीय प्रवासी जो बूटलॉगिंग पर एक साथी की हत्या करने के जुर्म में गिरफ्तार किया था.  दुबई अधिकारियों की मदद से प्रवासी को रिहा कराया गया और स्वदेश वापस भेजा गया, पंजाब के मूल संदीप सिंह को जेल में 10 साल बाद अपने परिवार से मिलने का मौका मिला है. जिसके लिए वह दुबई कोर्ट का शुक्रिया कर रहे है.

खलीज टाइम्स के मुताबिक, मंगलवार को पंजाब के अमृतसर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरने के बाद संदीप के परिवार के सदस्यों ने उनका स्वागत किया. 10 साल से परिवार से जुदा रहे संदीप जब परिवार से मिले तो उनकी आँखों से आंसू छलक उठे.  उनकी दो बहनों और चार भाई हवाई अड्डे पर फूलों और मिठाइयों के साथ उन्हें लेने आये थे.

SOURCE: KHALEEJ TIMES

45 वर्षीय संदीप के खिलाफ सभी बाधाएं खड़ी हुईं, क्योंकि शारजाह अदालत ने उन्हें मौत की सजा सुनाई थी और संदीप के परिवार ने शुरुआत में धन से इनकार करने के बाद उच्च न्यायालयों ने फैसले को बरकरार रखा था लेकिन सरबत दा भाला धर्मार्थ ट्रस्ट के प्रमुख डॉ एस पी सिंह ओबेरॉय ने परिवार को धन स्वीकार करने और दोषी को क्षमा करने में मदद की.

हालांकि, कुछ दस्तावेज समस्याओं के कारण संदीप को रिहा करने में छह साल लग गए. लेकिन संदीप के परिवार वालों की कोशिशों के बाद उनकी मौत की सज़ा टल गयी और उन्हें 22 जुलाई को आखिरकार जेल से रिहा कर दिया गया.