Home अरब देश भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने की किंग सलमान से मुलाक़ात, देखे...

भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने की किंग सलमान से मुलाक़ात, देखे फ़ोटोज़

source-twitter

जनाद्रिया उत्सव के उद्घाटन समारोह में किंग सलमान और भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की मुलाकात हुई, दोनों नेताओं ने इस मुलाक़ात में भारत और सऊदी अरब के रिश्तों को मजबूत करने के लिए कुछ अहम् मुद्दों पर वार्तालाप भी की.

सऊदी अरब में इन दिनों जनाद्रिया उत्सव मनाया जा रहा है, यह फेस्टिवल दो हफ्तों तक चलाया जायेगा. इस उत्सव का आयोजन नेशनल गार्ड्स की तरफ से किया गया है, इस उत्सव में कई प्रकार की सऊदी की कलाकृति लगायी जाती हैं और सऊदी अरब की विरासत का प्रदर्शन किया जाता है. इस उत्सव की शुरुआत 1985 में हुई थी और 2018 में इस उत्सव का यह 32वां संस्करण है.

इस उत्सव में भारत की भागेदारी एक मुख्य अतिथि के रूप में हुई थी, जिस वजह से भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का भारतीय मुख्य अतिथि के रूप में रियाद में स्वागत किया गया, इस उत्सव का उद्घाटन किंग सलमान द्वारा किया गया.

दो पवित्र मस्जिदों के निरंकुश राजा सलमान बुधवार शाम रियाद के पास जनाद्रिया उत्सव में भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के साथ कुछ अहम मुद्दों पर वार्ता की, दोनों नेताओं ने उत्कृष्ट द्विपक्षीय संबंधों की समीक्षा की और विभिन्न क्षेत्रों में संबंधों को बढ़ाने और विकसित करने के तरीके पर चर्चा भी की .

source-twitter

इस उत्सव में भारतीय पैवेलियन भी लगाया गया जिसमें कई भारतीय थीमों और परियोजनाओं को प्रदर्शित किया गया, इस पैवेलियन से पारंपरिक और आधुनिक भारत की पूरी झलक दिखने को मिली.

source-twitter
source-twitter
source-twitter

Previous articleउन प्रवासियों के बच्चों को मिल सकती हैं राष्ट्रीयता, जिन्होंने की हैं सऊदी महिलाओं से शादी
Next articleमंगेतर से मिलने के लिए शारजाह एयरपोर्ट के रनवे में घुस गया भारतीय इंजीनियर , पुलिस ने किया गिरफ्तार