Home अरब देश “अब तक हैं भूखे-प्यासे, नहीं मिली मदद” सऊदी में भारतीय

“अब तक हैं भूखे-प्यासे, नहीं मिली मदद” सऊदी में भारतीय

सऊदी अरब राज्य में भूखे-प्यासे फंसे भारतीय नागरिको अब तक कोई भी मदद नहीं मिल पायी हैं. रिपोर्ट के मुताबिक लघभग दस हज़ार से अधिक भारतीय नागरिक फंसे हुए हैं.

इस बात की जानकरी भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को ट्विटर पर सऊदी में फंसे एक भारतीय ने दी थी. जिसके बाद सुषमा स्वराज ने संसद में आश्वासन दिया था कि सऊदी में रहने वाला एक भी बेरोज़गार भारतीय भूका नहीं सोयेगा.

हालाँकि जेद्दाह में फंसे कई लोगो ने इस बात की पुष्टि की हैं कि उन तक मदद पहुंची हैं लेकिन कई भारतीय अब भी ऐसे हैं जिन्हें मदद नहीं मिल पाई है. यहाँ पर लोग खाने-पीना का सामान ना खरीद पाने और वतन ना लौट पाने की वजह से परेशान हैं.

सऊदी अरब के दम्माम शहर में काम करने वाले औरंगज़ेब ने बीबीसी न्यूज़ को बताया कि उन्हें भारत सरकार की ओर से अब तक कोई मदद नहीं पहुंची है.

उन्होंने बीबीसी को बताया कि “हम भारतीय दूतावास से मदद की मांग कर रहे हैं. वो हमें किसी तरह से घर भेज दें. दूतावास वाले आते हैं और फॉर्म भरवाने की औपचारिकता करते हैं. ना हमारा हाल पूछते हैं और ना ही खाने-पीने के बारे में पूछते हैं. आस पास के लोग खाने-पीने की मदद कर रहे हैं.”

Key-Words: Saudi, India, Unemployed, Food, Aid