Home अरब देश ईरान और इस्राइल हैं आतंकवाद के सबसे बड़े प्रायोजक-सऊदी अरब

ईरान और इस्राइल हैं आतंकवाद के सबसे बड़े प्रायोजक-सऊदी अरब

संयुक्त राष्ट्र में सऊदी अरब के स्थायी प्रतिनिधि अब्दल्लाह अल-मौअल्लिमी ने कहा हैं की ईरान और इस्राइल अरब क्षेत्रो में आतंकवाद के मुख्य प्रायोजक हैं. बुधवार को अरब न्यूज़ को दिए गए इंटरव्यू में मौअल्लिमी ने कहा कि यही दो देश हैं जो क्षेत्र में आतंकवाद के सबसे बड़े प्रायोजक हैं.

उन्होंने इंटरव्यू के दौरान कहा कि ईरान की यमन में दखलंदाज़ी संयुक्त राष्ट्र के प्रासंगिक प्रस्तावों का उल्लंघन है. उन्होंने अंतराष्ट्रीय समुदाय से आग्रह किया हैं कि वह ईरान को दुसरे देशो के आंतरिक मामलो से दूर रखे.

इसके अतरिक्त उन्होंने यमन में हुए हमले पर जानकारी देते हुए बताया कि सऊदी किंग सलमान ने निर्देश जारी किया हैं कि इस हमले में घायल हुए लोगो को मदद दी जाये.

अरब न्यूज़ के मुताबिक सऊदी किंग सलमान बिन-अब्दुल अज़ीज़ की राहत एवं मानवीय सहायता केंद्र ने आदेश जारी किया हैं कि यमन में जनाज़े के दौरान हुए हमलो में घायल हुए पीड़ितों के लिए 200 मिलियन सऊदी रियाल इखट्टा कर उसको यमन भेजा जाये.

अरब न्यूज़ को प्राप्त रिपोर्ट के मुताबिक 150 मिलियन सऊदी रियाल घायलो के इलाज और घायल येमेनी नागरिको के हस्तानांतरण के लिए इखट्टा किया जायेगा जबकि शेष 50 मिलियन सऊदी रियाल अन्य समस्याओ के निपटारे के लिए किया जायेगा.

Previous articleUNESCO द्वारा आयोजित प्रतियोगिता में सऊदी अरब की छात्राओ ने हासिल किया तीसरा स्थान
Next articleगलत जानकारी के आधार पर यमन में जनाज़े के दौरान सऊदी के युद्धक विमानों ने हमला किया था