Home अरब देश सऊदी, UAE, ओमान के बाद अब बहरीन ने इजराइल मंत्रियों को दिया...

सऊदी, UAE, ओमान के बाद अब बहरीन ने इजराइल मंत्रियों को दिया निमंत्रण

इज़राइल के अर्थव्यवस्था और उद्योग मंत्री एली कोहेन को दोनों देशों के बीच सहयोग पर चर्चा करने के लिए बहरीन में एक सम्मेलन में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया गया है. आपको बता दें की पिछले दिनों इसरायली प्रधान मंत्री नेतनयाहू ने ओमान का दौरा किया था इसके बाद इसरायली मंत्रियों ने UAE की मस्जिद का दौरा किया था फिर इसरायली मंत्रियों ने सऊदी का दौरा किया.

मिडिल ईस्ट मॉनिटर के मुताबिक, कोहेन को “स्टार्टअप नेशंस मिनिस्टरियल कॉन्फ्रेंस” में भाग लेने के लिए आधिकारिक निमंत्रण मिला – जो बहरीनी राजधानी मनामा में विश्व बैंक और वैश्विक नेटवर्क पहल एनजीओ द्वारा आयोजित किया जा रहा है. यह सम्मेलन 201 9 की शुरुआत में होने की उम्मीद है और अंतरराष्ट्रीय मंत्रियों को “आर्थिक तरीकों से चर्चा और प्रोत्साहित करके आर्थिक विकास को प्रोत्साहित किया जा सकता है और आर्थिक विकास” पहल और उद्यमशीलता को बढ़ावा देने के तरीकों पर चर्चा की जाएगी. “

इटली, तुर्की, दक्षिण अफ्रीका और कोलंबिया समेत पिछले मेजबानों के साथ यह पांचवां समय सम्मेलन आयोजित किया गया है.

इज़राइल के साथ बहरीन के संबंधों के सामान्यीकरण के नवीनतम साक्ष्य के रूप में निमंत्रण को देखा जाएगा. अक्टूबर में, यह खुलासा किया गया था कि बहरीन इजरायल के प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू द्वारा दोनों देशों के बीच खुले संबंधों की तैयारी और इज़राइल के साथ बातचीत कर रहा है.

बहरीन ने पिछले महीने नेतन्याहू द्वारा ओमान की इसी तरह की यात्रा का समर्थन किया था. बहरीनी विदेश मंत्री शेख खलील बिन अहमद अल खलीफा ने कहा कि वह “इज़ानी सुल्तान कबाबोस बिन सैद द्वारा किए गए प्रयासों के लिए सफलता चाहते हैं, जिसका लक्ष्य इजरायल और फिलिस्तीनियों के बीच शांति प्रक्रिया को पुनर्जीवित करना है.” अल खलीफा ने कहा: “अमेरिका के बीच प्रस्तावित क्षेत्रीय सुरक्षा गठबंधन – एक ओर – और मिस्र और जॉर्डन – दूसरे देश के लिए खुले रहेंगे जो अपने सिद्धांतों को स्वीकार करता है.”