Home अरब देश इजराइल और अरब देश बन रहे दोस्त, ओमान के बाद इसरायली मंत्रियों...

इजराइल और अरब देश बन रहे दोस्त, ओमान के बाद इसरायली मंत्रियों ने किया दुबई की ‘ग्रैंड मस्जिद’ का दौरा

इजरायल के खेल और संस्कृति मंत्री मिरी रेगेव ने “संयुक्त अरब अमीरात के एक आधिकारिक प्रतिनिधि” के निमंत्रण पर रविवार को अबू धाबी के शेख ज़ैद ग्रैंड मस्जिद का दौरा किया.

अपने आधिकारिक फेसबुक पेज पर साझा एक वीडियो में, जिसमें वह पारंपरिक अबाया और मस्जिद में सिर ढांके देखी जा सकती है, मंत्री कहते हैं कि वह प्रतिष्ठित ऐतिहासिक स्थल पर जाने के लिए “पहली वरिष्ठ इजरायली हस्ती” है.

कई समाचार पत्रों के मुताबिक, रेगेव ने पहले इस्लामिक नमाज़ की बहुत बड़ी तौहीन थी. कहा था की मस्जिद में अज़ान की आवाज़ सुनकर ऐसा लगता है जैसे कुत्ते भौक रहे है.

आपको बता दें संयुक्त अरब अमीरात के पास इजरायल के साथ राजनयिक संबंध नहीं हैं, रेगेव अबू धाबी जुडो ग्रैंड स्लैम में भाग लेने वाली इजरायली टीम के साथ प्रतिनिधिमंडल में शामिल हो गए. अपने फेसबुक पोस्ट में, रेगेव ने समझाया कि उन्हें मस्जिद जाने के लिए आधिकारिक निमंत्रण मिला है.

उन्होंने लिखा, “अबू धाबी की एक रोमांचक और शक्तिशाली यात्रा को खत्म करना, जिसने इज़राइल राज्य को सम्मान और गर्व लाया,” उन्होंने लिखा, उन्होंने हिब्रू में मस्जिद की अतिथि पुस्तक पर हस्ताक्षर किए.

इजरायल के प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने अपने शासक सुल्तान कुबूस बिन सैयद अल सैद से मिलने के लिए कुछ अन्य खाड़ी देश ओमान का दौरा करने के कुछ दिनों बाद यह देखा. नेतन्याहू के अनुसार, नेताओं ने “इजरायल की सुरक्षा के लिए बहुत महत्वपूर्ण वार्ता” पर चर्चा की.