Home अरब देश सऊदी अरब में प्रवासियों के लिए नौकरी मेला, 50 हज़ार वीज़ा होंगे...

सऊदी अरब में प्रवासियों के लिए नौकरी मेला, 50 हज़ार वीज़ा होंगे जारी…यहाँ जानिए किस तारिख और किस स्थान पर होगा ये नौकरी मेला

सऊदी अरब के रियाद और जेद्दा शहर में प्रवासियों के लिए जॉब फेयर का प्रबंध किया जा रहा हैं. ये जॉब फेयर का आयोजन 30 जनवरी और 1 फ़रवरी को किया जायेगा. इस जॉब फेयर की व्यवस्था बांग्लादेश दूतवास अपने देश के नागरिको के लिए कर रही हैं. जहां सऊदी की कंपनिया बांग्लादेशी नागरिको को नौकरी देगी.

बांग्लादेश के राजदूत गुलाम मोशी ने अरब न्यूज को जानकारी दी कि रियाद और जेद्दा में आयोजित इस जॉब फेयर में सेमिनार, वर्कशॉप और बी टू बी बैठक भी हैं जिसमे बंगलादेशी अधिकारी और स्थानीय अधिकारी हिस्सा लेंगे.

उन्होंने बताया कि ये बैठक दोनों देशो के मध्य श्रम नियमों और भर्ती योजनाओ के बारे में अवगत करने के लिए होगी. रियाद में इस जॉब मेले में 100 से अधिक स्थानीय कंपनिया हिस्सा लेंगी. जिसमे सऊदी अरब के श्रम विभाग के उच्च स्तरीय अधिकारी भी मौजूद होंगे.

अरब न्यूज़ के अनुसार राजदूत ने बताया कि “अस्पताल, होटल, रखरखाव और निर्माण क्षेत्रों में हमारे पास लगभग हमारे श्रमिकों के लिए 50,000 रोजगार वीजा हैं.”

उन्होंने बताया कि सऊदी अरब में तकरीबन 12 लाख बांग्लादेशी श्रमिक हैं. जो देश के कई हिस्सो में काम कर रहे हैं. हम सऊदी अरब में कार्य करने के लिए श्रमिकों के 48 श्रेणियां हैं.