Home अरब देश लन्दन आतंकवादी हमले के आरोपी खालिद मसूद के सऊदी अरब से सम्बन्ध...

लन्दन आतंकवादी हमले के आरोपी खालिद मसूद के सऊदी अरब से सम्बन्ध हुए उजागर

लन्दन: मध्य-पूर्वी देश के दूतावास ने कहा कि लन्दन आतंकवादी हमले (London terrorist attack) का आरोपी ब्रिटेन की संसद के बाहर 4 लोगों की हत्या करने वाला शख्स 3 बार सऊदी अरब में आ चुका है. वो यहाँ रह भी चुका है, और इंग्लिश पढ़ाने का काम भी किया है. शुक्रवार को जारी सऊदी दूतावास के एक बयान में कहा गया कि खालिद मसूद ने नवंबर 2005 से नवंबर 2006 तक और फिर अप्रैल 2008 से अप्रैल 200 9 तक सऊदी अरब में अंग्रेजी पढ़ायी थी.

दूतावास ने बताया कि उसके पास वर्क वीज़ा है और वह एक ट्रैवल एजेंट के माध्यम से बुक की गयी एक यात्रा पर मार्च 2015 में छः दिनों में लौटा था. दूतावास ने कहा कि उसका कोई आपराधिक रिकॉर्ड नहीं था और इसीलिए देश की सुरक्षा सेवाओं ने कभी उस पर नज़र भी नहीं रखी.

और पढ़ें: मुस्लिम बहुल देशों से आने वाली उड़ानों में इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों पर इस देश ने भी लगायी रोक

खालिद मसूद पहले एड्रियन एलम्स नाम से जाना जाता था. एक बार इंग्लैंड में उसे हिंसक गुस्से और हिंसक अपराधों के लिए 2 बार दोषी ठहराया गया था. मसूद ने बुधवार को लन्दन के वेस्टमिन्स्टर ब्रिज पर किराये पर ली गयी गाडी को बेतरतीबी से चलाते हुए पैदल चल रहे लोगों को लोगों को बेरहमी से रौंदा, फिर गाड़ी से कूद कर संसद के बाहर रखवाली में तैनात पुलिस अधिकारी कीथ पामर पर हमला कर दिया.

कुल मिलाकर, उसने चार लोगों की हत्या कर दी और दो दर्जन से ज्यादा लोगों को घायल कर दिया. 24 से अधिक लोग अस्पताल में भर्ती हुए जिन में से कुछ गंभीर रूप से घायल भी थे. इस्लामिक स्टेट ने इस हमले की ज़िम्मेदारी ली है.

web title – Khalid Masood accused of London terrorist attack, related to Saudi Arabia

paragraph – The Embassy of Middle East said that the person accused of London terrorist attack has killed three people outside the UK Parliament three times in Saudi Arabia