Home अरब देश तुर्की ने दिए सबूत- सऊदी पत्रकार खशोगी की सऊदी कांसुलेट में हुयी...

तुर्की ने दिए सबूत- सऊदी पत्रकार खशोगी की सऊदी कांसुलेट में हुयी थी दर्दनाक हत्या, शरीर को टुकड़ों में काटा

कई समाचार पत्रों ने मंगलवार को कई तुर्की अधिकारियों को नाम न छापने की शर्त पर बोलते हुए बताया की वाशिंगटन पोस्ट पत्रकार और रियाद के आलोचक जमाल खशोगी की मौत का ख़ुलासा हो गया है. सऊदी कांसुल के सामने ही खशोगी की हत्या कर दी गई और उनका शरीर टुकड़ों में काटा गया.

तुर्की मेदा के मुताबिक, एक तुर्की जांचकर्ता दल और अभियोजकों ने इस्तांबुल में सऊदी अरब के वाणिज्य दूतावास में नौ घंटे की खोज की, रिपोर्टों से पता चला कि तुर्की पुलिस को सबूत मिले कि इमारत में खशोगगी की मौत हो गई थी. वर्ल्ड न्यूज़ अरेबिया के मुताबिक, तुर्की सरकार के पास इन सभी दावों के सबूत मौजूद है.

मंगलवार शाम, एक अज्ञात तुर्की अधिकारी का हवाला देते हुए, सीएनएन ने कहा कि सऊदी मिशन में असंतुष्ट लेखक की हत्या कर दी गई थी और उसका शरीर टुकड़ों में काट दिया गया.

सीएनएन की घोषणा के कुछ ही समय बाद, अल जज़ीरा अरबी ने एक अज्ञात तुर्की अधिकारी का हवाला देते हुए कहा कि खशोगी को तुरंत वाणिज्य दूतावास में प्रवेश करने के बाद हमला किया गया था और कोई पूछताछ नहीं हुई थी.

अल जज़ीरा के अनुसार, खशोगी को तब ड्रग किया गया और सऊदी कंसुल जनरल के कमरे में ले जाया गया जहां उन्हें कंसुल जनरल की उपस्थिति में मौत हो गई. वाणिज्य दूतावास में प्रवेश करने के सात मिनट बाद खशोगगी की मौत हो गई.