Home अरब देश शर्मनाक: उत्पीडन से तंग नौकरानी सातवीं मंजिल से गिरी नीचे, मालकिन ने...

शर्मनाक: उत्पीडन से तंग नौकरानी सातवीं मंजिल से गिरी नीचे, मालकिन ने बनाया विडियो

लोगों में मानवता दिनोंदिन ख़त्म होती जा रही है. उस पर अरब देशों में घरेलू कामगारों के साथ मालिकों का बर्ताव कितना ख़राब है, ये किसी को बताने की ज़रूरत नहीं है. बीते दिनों ऐसा ही एक मामला सामने आया जब मालिक के उत्पीडन से तंग आई नौकरानी (maid) ने आत्महत्या करने की कोशिश की, हालाँकि वक़्त रहते उसे एहसास हुआ कि वो क्या करने जा रही है तो उसने अपने मालिकों से खुद को बचाने की गुहार लगाई.

लेकिन मालिक वास्तव में कितने बड़े उत्पीड़क और निर्दयी हैं इसका अंदाज़ा इस बात से लगाया जा सकता है कि उसकी मालकिन ने उसे बचाने या उसकी कोई सहायता करने की बनिस्बत उसका विडियो बनाना मुनासिब समझा. अब इसे महिला की खुशकिस्मती ही कहेंगे कि सातवीं मंजिल से गिरकर भी ये महिला बिना किसी गंभीर चोट के सही सलामत बच गयी.

हुआ यूँ कि एथियोपिआइ मूल की ये महिला कुवैत में एक घर में घरेलू नौकरानी के तौर पर कार्यरत है. महिला का कहना है कि उसे मालिक उसका उत्पीडन करते हैं, उसके विरोध करने पर उसे घर में बंद कर दिया गया और दो दिन तक खाना भी नहीं दिया गया. इस स्थिति से तंग आकर इस महिला ने अपनी ज़िन्दगी ही खत्म करने की सोच डाली. सातवीं मंजिल से कूदने को उद्यत इस महिला को आखिरी वक़्त पर उसकी गलती का एहसास हुआ कि वो अपने साथ कितना गलत करने जा रही है.

और पढ़ें: भारत में सर्जरी के बाद स्वास्थ्य लाभ ले रही मिस्र मूल की दुनिया की सबसे मोटी महिला

पर तब तक ये महिला रेलिंग से लटक चुकी थी, वो मदद के लिए चिल्लाती रही, अपनी मालकिन को पुकारती रही पर उसकी मालकिन उसकी मदद करने के बजाय उसकी विडियो बनाती रही. महिला को सातवीं मंजिल से लटके चीख-पुकार मचाते देख बहुत से लोग उस ईमारत के नीचे इकट्ठे हो गए. महिला ज्यादा देर रेलिंग पर अपनी पकड बनाए नहीं रख सकी और आखिर उसका हाथ छूट गया. पर महिला की किस्मत बेहद अच्छी थी कि वो पतरे पर गिरी और लोग तुरंत ही उसे अस्पताल ले गए. महिला के एक हाथ और पसलियों में थोड़ी चोट आई है, हालाँकि महिला पूरी तरह सुरक्षित है. कुछ ही दिनों पहले सोशल मीडिया पर अपलोड किया गया ये विडियो बेहद वायरल हो रहा है.

दूसरी ओर, पुलिस ने मदद करने की बजाय विडियो बनाने वाली महिला को गिरफ्तार कर लिया है और मदद करने की बजाय विडियो बनाने के जुर्म में हिरासत में ले लिया है. इसके अलावा ‘कुवैत सोसाइटी फॉर ह्यूमन’ इस मामले की जांच में जुट गयी है.

web title – Maid fell down from the seventh floor, mistress shoot Video

paragraph – Humanity is ending day by day. It is not necessary to tell anyone how bad the behavior of owners is with the domestic workers in Arab countries. A similar case came to light in the past when the maid (maid) tried to commit suicide due to the harassment of the owner, although at the time, she realized what she was going to do, she made an attempt to save herself from her owners.