Home अरब देश सऊदी अरब पर मिसाइल हमला, लेकिन ईरानी न्यूज़ एजेंसी कर रही हैं...

सऊदी अरब पर मिसाइल हमला, लेकिन ईरानी न्यूज़ एजेंसी कर रही हैं ये दावा

हूथी विद्रोहियों ने एक बार फिर सऊदी अरब को मिसाइल से निशाना बनाया लेकिन सऊदी अरब के सुरक्षा बलो इस बैलेस्टिक मिसाइल को हवा में ही नष्ट कर दिया. अल-अरबिया न्यूज़ के अनुसार ये मिसाइल असीर इलाके में हवा में ही नष्ट कर दी गयी.

वही दूसरी तरफ ईरानी न्यूज़ एजेंसी के अनुसार सऊदी अरब के हमलो के जवाब में यमन की सेना ने दक्षिणी सऊदी अरब में अबहा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे को निशाना बनाया है. अलमसीरा टीवी के अनुसार मीज़ाइल ने सटीक रूप से हवाई अड्डे को निशाना बनाया.

यमनी सूत्रों का कहना है कि यह हमला, सऊदी युद्धक विमानों द्वारा यमन की राजधानी सना के उत्तर में स्थित अरहब क्षेत्र में एक शोक सभा पर बुधवार को की गई बमबारी के जवाब में किया गया है. सऊदी अरब के युद्धक विमानों द्वारा की गयी इस बमबारी में एक बच्चा और आठ महिलाएं मारे गए जबकि कम से कम दस महिलाएं घायल हो गईं.

जहां एक ओर सऊदी अरब की न्यूज़ एजेंसी इस बात की सूचना दे रही हैं कि सऊदी अरब पर निरंतर हूथी विद्रोही मिसाइल हमले करते हैं, साथ ही न्यूज़ एजेंसियों का कहना हैं कि यमन में सत्ता से हटाये गए राष्ट्रपति को वापस लाने के लिए सऊदी अरब की सेना गठबंधन सेना का नेतृत्व करते हुए हूथी विद्रोहियों से लड़ रही हैं, जिसमे यमन की सेना भी शामिल हैं.

वही ईरानी न्यूज़ एजेंसियों का कहना हैं कि यमन की सेना सऊदी अरब के खिलाफ लड़ रही हैं. यहाँ पर दोनों ही खबरे आपस में टकरा रही हैं.