Home अरब देश शुरू हो चुका है सऊदी अरब में सिनेमा का सिलसिला, दिखायी गयी...

शुरू हो चुका है सऊदी अरब में सिनेमा का सिलसिला, दिखायी गयी बच्चों की फिल्में

source- arab news

35 साल में पहली बार वीकएंड में फिल्म के प्रशंसकों ने सऊदी अरब में फिल्मों के सिनेमा में हिस्सा लिया.

जेद्दाह में एक सांस्कृतिक हॉल में स्थापित एक अस्थायी सिनेमा में बच्चों को फ़ीचर एनिमेटेड फिल्म दिखाई गयी, पूर्ण रूप से सिनेमा थिएटर मार्च में खुल सकते हैं, अधिकारियों का कहना है की “सिनेमा थिएटरों को अंतिम रूप दे दिया गया है.”

ऑडियोडिजिटल मीडिया के प्रवक्ता अब्दुल्ला अल-शमालानी के जनरल कमिशन ने बताया कि “हम सरकारी अधिकारी और प्राइवेट कंपनियों के साथ काम कर रहे हैं और 90 दिनों में हमारे पास इसका पूरा ब्योरा होगा.

ममदौह सलीम ने कहा की “फिल्म थिएटर के लिए कोई बुनियादी ढांचा नहीं है, इसलिए हम सिनेमेटिक फॉर्म को अनुमान लगाने के लिए स्थानों का लाभ लेने की कोशिश कर रहे हैं. हमने 11 दिसंबर के बाद हुई एतिहासिक घोषणा के बाद फिल्म थिएटरों को इस्तेमाल करने की कोशिश की है.

28 वर्षीय, सुल्तान अल-ओतेिबी, ने रविवार की शाम को अपनी पत्नी और बेटी के साथ इमोजी मूवी को देखने के बाद कहा कि “सऊदी लोग घर पर रहने के बजाय सिनेमा में फिल्में देखने के लिए खुश हैं.”

उन्होंने कहा की “वीकेंड में हुई गतिविधि काफी आरामदायक है और बेहद मज़ेदार भी  है, यह कदम आने में बहुत देर हो गयी थी पर शुक्र है अल्लाह का की यह सब शुरु हो गया.”

सऊदी अधिकारियों को उम्मीद है कि 2030 तक 2,000 स्क्रीन के साथ 300 सिनेमाघरों को खोला जाएगा.

सऊदी अधिकारीयों ने कहा की “यह सिनेमा थिएटर खोलना होगा, एक उद्योग का निर्माण करना होगा जिससे 90 सऊदी रियाल अरब (24 अरब डॉलर) की अर्थव्यवस्था में 30,000 स्थायी नौकरियों का निर्माण होगा.

क्षेत्रीय और अंतर्राष्ट्रीय सिनेमा श्रृंखलाएं सऊदी बाजार पर भी नजर रख रही हैं. 30 वर्षीय फिल्मगेटर इब्तिसाम अबू तालिब ने कहा की “मैं सब कुछ देखना चाहता हूं क्योंकि यह सउदी वासियों के लिए नया है” “मुझे उम्मीद है कि हमारे पास सब कुछ मौजाद है जिसमें एक्शन, रोमांस, बच्चों की फिल्मों, कॉमेडी शमिल है.

Previous articleक़तर मिलिट्री जेट ने दूसरे यूएई सिविलियन एयरक्राफ्ट को रोका
Next articleइस मलेशियाई शख्स ने मुस्लिम महिला को हिजाब ना पहनने पर जड़ा थप्पड़