Home अरब देश मलेशिया ने अपने सर्वोच्च शाही पदक से नवाजे मुस्लिम वर्ल्ड लीग के...

मलेशिया ने अपने सर्वोच्च शाही पदक से नवाजे मुस्लिम वर्ल्ड लीग के महासचिव

रियाध: मक्का स्थित मुस्लिम वर्ल्ड लीग के महासचिव को मलेशिया ने अपने सर्वोच्च शाही पद्क से सम्मानित किया है. उन्हें ये पदक मॉडरेशन को बढ़ावा देने के उनके प्रयासों की सराहना करने का तरीका है. मुस्लिम वर्ल्ड लीग के महासचिव सऊदी अरब के मोहम्मद बिन अब्दुल करीम अल-इसा को समाज में सद्भावना बढाने के लिए मलेशिया ने ये पदक दिया. ये पदक देकर मलेशिया ने उनके इस काम के प्रति प्रशंसा के अपने भाव  व्यक्त किये हैं.

अल-इसा ने इस सराहना के लिए मलेशिया के सुल्तान का धन्यवाद किया और कहा कि मलेशिया से इस पदक और इस निमंत्रण को प्राप्त करना उनके लिए सम्मान की बात है. अपनी इस यात्रा के दौरान अल इसा से पूर्व प्रधानमंत्री अब्दुल्ला बदावी, धार्मिक मामलों के मंत्री जमील खैर बहरोम, और उच्च शिक्षा मंत्री इदरिस जुसोह से मुलाकात की.

मलेशिया का ये महत्वपूर्ण पदक अल इसा को उनके समाज में सद्भावना और शांतिप्रियता फैलाने के लिए किये गए उनके प्रयासों की सराहना के स्वरुप दिया गया है. अल-इसा ने मलेशियाई सीनेट के अध्यक्ष सीनेटर एसई फेंग हंस के साथ एक बैठक भी आयोजित की, जिन्होंने विश्व शांति के लिए किंग सलमान सेंटर की स्थापना के लिए दो पवित्र मस्जिदों के कस्टोडियन का धन्यवाद किया.इस सेण्टर ने शांति को बढ़ावा देने में सऊदी अरब और मलेशिया में शामिल होने में मदद की.

अल इसा को, जो मलेशियाई लोगों के अनुसार इस्लामी राष्ट्र के सबसे महत्वपूर्ण विद्वान हैं, को मलेशिया के मंत्रिपरिषद के मध्यस्थता संस्थान में मध्यस्थता पर भाषण देने के लिए आमंत्रित किया गया था जिससे समाज के सभी सम्प्रदायों में सहिष्णुता को बढ़ावा दिया जा सके. विज्ञान विश्वविद्यालय ने भी सह-अस्तित्व के इस्लामिक मूल्यों पर प्रारंभिक भाषण देने के लिए अल-इसा की मेजबानी की.