Home अरब देश नेतन्याहू ने दिए अमेरिका को आदेश- अंतरराष्ट्रीय आलोचना के खिलाफ जमकर करो...

नेतन्याहू ने दिए अमेरिका को आदेश- अंतरराष्ट्रीय आलोचना के खिलाफ जमकर करो बिन सलमान का समर्थन

सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने रियाद में इजरायली समर्थकों के एक प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात की है. साथ ही इजरायली प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने अमेरिका से युवा सऊदी प्रिंस को अंतरराष्ट्रीय आलोचना के खिलाफ समर्थन देने के लिए कहा है.

इजरायल मीडिया की रिपोर्ट के रिपोर्ट के मुताबिक, रियाद और तेल अवीव के बीच बढ़ते संबंधों के एक नए संकेत में, बिन सलमान ने गुरुवार को रियाद में ईवाजेलिकल ईसाईयों के एक समूह की मेजबानी की. इससे पहले इसरायली प्रधान मंत्री नेतन्याहू ने ओमान का दौरा किया था उसके बाद इसरायली मंत्रियों ने UAE का दौरा किया था.

समूह का नेतृत्व करने वाले जोएल सी रोसेनबर्ग, एक दोहरी यूएस-इज़राइली लेखक और कार्यकर्ता थे जो जशूआ फंड समर्थक इजरायली चैरिटी को चलाते थे. यरूशलम (अल-कुदस) में ज़ियोन संग्रहालय के मित्र के संस्थापक माइक इवांस भी बैठक के प्रतिभागियों में से एक थे जिन्होंने बिन सलमान से मुलाक़ात की.

दोनों पक्षों ने अमेरिका के साथ इजरायल, फिलिस्तीन और सऊदी अरब के संबंधों सहित विषयों की विस्तृत श्रृंखला पर चर्चा की.

प्रतिनिधिमंडल ने एक बयान में कहा, “हम सऊदी अरब के राज्य द्वारा दो महीने पहले हमें दिए गए निमंत्रण से प्रसन्न थे.” सवाल के बिना, यह मध्य पूर्व में जबरदस्त परिवर्तन का मौसम है, और इसलिए हमारे पास अपने लक्ष्यों को समझने और सीधे सवाल पूछने के लिए प्रमुख अरब नेताओं के साथ मिलने के अवसर के लिए आभारी है. “