Home अरब देश सऊदी अरब – इन वस्तुओ और खाने-पीने की सामंग्री पर नहीं लगा...

सऊदी अरब – इन वस्तुओ और खाने-पीने की सामंग्री पर नहीं लगा हैं टैक्स, कही आपसे सर्विस टैक्स के नाम पर तो वसूल नहीं जा रहा…

सऊदी अरब के वित्त मंत्रालय ने बुधवार को स्पष्ट रूप से साफ़ कर दिया हैं कि सरकार ने अभी तक कुछ वस्तुओ जैसे, सॉफ्ट ड्रिंक्स, एनर्जी ड्रिंक्स, तंबाकू से पदार्थो पर सेलेक्टिव टैक्स नहीं लगाया हैं. इस बात की जानकारी सऊदी प्रेस एजेंसी ने दी.

मंत्रालय द्वारा जारी बयान में कहा गया कि इन वस्तुओ पर टैक्स तभी लगाया जायेगा जब जाँच पड़ताल की प्रक्रिया के पूरी हो जाएगी, और इसकी डेट की घोषणा भी इस रैटिफिकेशन प्रक्रिया के बाद ही होगी.

सऊदी प्रेस एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार मंत्रालय के बयान में ये बताया गया कि इन वस्तुओ पर टैक्स रैटिफिकेशन की वैध प्रक्रिया पूरी होने के बाद ही लगाया जायेगा, हालाँकि इस टैक्स को लागु करने की तिथी अप्रैल 2017 बताई गयी हैं.

वही इससे पहले सऊदी अरब में साल 2017 के बजट की घोषण के बाद सऊदी अरब के नागरिको और प्रवासियों के लिए नए नियम एवं कानून की घोषणा की गयी.

सऊदी अरब के वित्त मंत्री मोहम्मद जडान ने बताया कि पिछले दस सालो में ऐसा पहली बार हुआ हैं जब सऊदी अरब अनुमानित बजट से कम खर्च करने में सक्षम रहा हैं और और अपेक्षा से अधिक गैर-तेल राजस्व को प्राप्त किया गया हैं.

रियाद में एक प्रेस वार्ता के दौरान बजट 2017 के बारे में विस्तृत करते हुए सऊदी सरकार के पारदर्शिता के वादे को बताया. इसके साथ ही एक सबसे हैरान करने वाला निर्णय लिया गया. उन्होंने बताया कि सऊदी सरकार सभी सऊदी नागरिक और निवासियों से कोई भी कर नहीं लेगी.

Web-Title: No selective tax implemented yet in Saudi Arabia

Key-Words: Saudi Arab, Saudi Arabia, tax, Saudi Arab hindi News, Arab News Hindi