Home अरब देश सउदियों को रोजगार देने के लिए प्रिंस अब्दुल्लाह बिन फैसल ने माँगा...

सउदियों को रोजगार देने के लिए प्रिंस अब्दुल्लाह बिन फैसल ने माँगा अंतर्राष्ट्रीय संगठनों से सहयोग

रियाध: अमेरिका में सऊदी अरब के राजदूत प्रिंस अब्दुल्लाह बिन फैसल ने सऊदी लोगों को रोजगार देने के लिए अंतर्राष्ट्रीय संगठनों को देश में अधिकतम सहयोग करने का आह्वान किया है.

उन्होंने अमेरिका में पढाई करने वाले सऊदी छात्रों के रोजगार के लिए भी प्रावधान करने को कहा. उन्होंने कहा कि स्थानीय नियमों और प्रणालियों के अनुसार सउदियों को प्रशिक्षित करने के लिए प्रयासों की आवश्यकता है.

उन्होंने सऊदी अरब के किंग सलमान के सऊदी राजदूतों को दिए गए निर्देशों को याद करते हुए कहा कि उनके दिमाग नागरिकों के लिए खुले होने चाहिए ताकि वो उनकी ज़रूरतों को समझ सकें, उनके मामलों को देख सकें और उनके सामने आने वाली किसी भी बाधा को दूर कर सकें.

प्रिंस अब्दुल्लाह ने कहा कि सऊदी अरब ने अंतर्राष्ट्रीय बैंकों और अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष जैसे अंतर्राष्ट्रीय संगठनों को दान और वित्तीय सहायता के माध्यम से कई अंतर्राष्ट्रीय समस्याओं को हल करने में योगदान दिया है. इसलिए अब उन्हें सऊदीयों के रोजगार के लिए प्रयास करना होगा.

अमेरिका के साथ विज़न 2030 में सहयोग की बड़ी संभावनाएं हैं. अमेरिका में सर्वश्रेष्ठ प्रशिक्षण वित्तीय सेवा क्षेत्र में है जिससे देश में बड़ी वृद्धि हुई है. पिछले हफ्ते शौरा काउंसिल पैनल ने विशेषज्ञों और जांचकर्ताओं के रूप में काम करने के लिए सउदियों को प्रशिक्षित करने के लिए अंतर्राष्ट्रीय मानवाधिकार संगठन को आमंत्रित किया था.