Home अरब देश वीज़ा ख़त्म होने के बाद भी रहने वालों पर सऊदी में ‘इस’...

वीज़ा ख़त्म होने के बाद भी रहने वालों पर सऊदी में ‘इस’ वजह से कसनी शुरू हुई नकेल

रियाध: रियाध पुलिस ने पार्क की गयी गाड़ियों में से कीमती सामान चुराने वाले 5 लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस के मीडिया प्रवक्ता ने कहा कि उनकी गिरफ्तारी के लिए शुरूआती सुराग एक वायरल हो रहे विडियो के ज़रिये पुलिस के हाथ लगा. इस विडियो में ये लोग पार्किंग में कड़ी गाड़ियों में से कीमती सामान चुरा रहे हैं.

एक अधिकारी ने बताया कि विडियो में दिख रही इमारतों और पर्यावरण के आधार पर पुलिस ने अंदाज़ा लगाया कि ये बाथा शहर के केंद्र से कुछ मील दूर मर्काब जिला था. इसके बाद पुलिस ने मर्काब में एक निगरानी दल तैनात कर दिया जिसने इन पांच शातिर चोरों की पहचान की.

30 से 40 साल के ये चोर रेलवे लाइन के किनारे चलने वाले लोगों को लूटते थे. उन्होंने बहुत सी गाड़ियों में से सामान चुराया था और पैदल यात्रियों से भी लूटमार करते थे. पैदल चलने वालों से उन्होंने डरा-धमका कर 100 से ज्यादा मोबाइल फ़ोन लूटे थे.

अपराधी फिलहाल बाथा पुलिस थाने में हिरासत में हैं जहाँ से उन्हें सजा के लिए कोर्ट ले जाया जायेगा. पुलिस ने अपराधियों की नागरिकता उजागर नहीं की है. सुरक्षा स्रोतों के मुताबिक, राज्य में अधिकांश अपराध अवैध निवासियों द्वारा किए गए हैं जो अपने वीजा से अधिक समय से रह रहे हैं. नतीजतन, सरकार ने उन लोगों के खिलाफ अपने अभियान को तेज कर दिया है, जिनका वीज़ा समाप्त हो चुका है.