Home अरब देश सऊदी अरब पहुंचे भारत के मंत्री वीके सिंह, नौकरी से निकाले गए...

सऊदी अरब पहुंचे भारत के मंत्री वीके सिंह, नौकरी से निकाले गए सभी कर्मचारी जल्द ही लौटेगे भारत

भारत के विदेशी मामलो के मंत्री विजय कुमार सिंह सऊदी अरब के दौरे पर हैं. सऊदी अरब पहुँच कर विजय कुमार ने रियाद में सऊदी अरब के श्रम के उप मंत्री और सामाजिक विकास अहमद अल-हुमैदान से मीटिंग की, अरब न्यूज़ न्यूज़ के मुताबिक इस मीटिंग के दौरान दोनों नेताओं ने सऊदी अरब में नौकरी से निकले गए भारतीय कामगारों को वापस भारत लाने के मुद्दे पर बातचीत की गयी.

अरब न्यूज़ के अनुसार सऊदी स्थित भारत की एम्बेसी में समुदाय के कल्याण के लिए प्रथम सचिव अनिल नौटियाल ने अरब न्यूज़ को जानकारी दी कि रियाद में दोनों देशो के मंत्रियो ने मुलाक़ात की और भारतीय कामगारों को वापस भेजने की सुविधाओ पर समीक्षा की.

इसके साथ ही वीके सिंह ने समस्या को सुलझाने के लिए सऊदी अरब के सहयोग का शुक्रिया भी अदा किया. वीके सिंह ने ट्वीट कर कहा “रियाद में हमारे कामगारों की समस्याओं का समाधान करने के लिए सऊदी के उप श्रम मंत्री के साथ सकारात्मक विचार विमर्श हुआ.”

उलेखनीय हैं कि सऊदी अरब में भारतीय कामगारों को वेतन न मिलने पर मुश्किलो का सामना करना पड़ा हैं . साथ ही वेतन ना मिलने के कारण हज़ारो कर्मचारियों ने अपनी नौकरियां चोर दी थी जिसके कारण उनको देश से बहार जाने में मुश्किलें हो रही थी. हालाँकि भारत के मंत्री ने इस दौरे पर इस समस्या का समाधान निकलने का आश्वासन दिया हैं.