Home अरब देश सीरिया के इस शरणार्थी शिविर में युद्ध पीड़ितों की मदद कर रहा...

सीरिया के इस शरणार्थी शिविर में युद्ध पीड़ितों की मदद कर रहा सऊदी अरब

अम्मान: ज़ातरी शरणार्थी शिविर में सऊदी अरब (Saudi Arab) के राष्ट्रीय सऊदी अभियान से सम्बद्ध सऊदी विशेष क्लिनिक ने पिछले सप्ताह 2,704 सीरिया के मरीजों को चिकित्सीय और चिकित्सा सेवाएं दीं. सऊदी अरब के राष्ट्रीय सऊदी अभियान के अनुसार, मौसमी बीमारियों से पीड़ित 626 बच्चों का बाल चिकित्सा क्लिनिक में इलाज किया गया. कार्डियोलॉजी क्लिनिक में 47 मरीज़ों और महिला क्लिनिक में 209 महिलाओं का इलाज किया गया.

दंत चिकित्सा क्लिनिक में 274 सीरियाई लोगों का इलाज किया गया और शल्य चिकित्सा क्लिनिक में 107 मरीजों की चिकित्सा की गयी. आर्थोपेडिक क्लिनिक ने 247 मरीजों का इलाज किया और त्वचा सम्बन्धी क्लिनिक में 197 लोगों को चिकित्सा दी गयी. नाक,कान,गले के क्लिनिक में 181 लोगों के रोगों का निदान किया गया. इसके अतिरिक्त टीकाकरण क्लिनिक में 107 बच्चों को आवश्यक टीके लगाये गए.

और पढ़ें: फिलिस्तीनी ट्रक ड्राईवर को पीटते इजरायली पुलिस अधिकारी का विडियो हुआ वायरल

इसके अलावा इस एक हफ्ते में प्रयोगशाला ने 186 मामलों में विश्लेषण करके चिकित्सा की. सऊदी अरब विशेषज्ञ क्लीनिक के मेडिकल डायरेक्टर डॉ हामिद अल-माफलाानी ने कहा कि क्लीनिक 13 विशिष्ट चिकित्सा क्लीनिकों के माध्यम से नियमित आधार पर व्यापक चिकित्सा सेवाओं की पेशकश करते हैं. क्लिनिक में ज़ातरी में काम योग्य उच्च शिक्षित विशेष कर्मचारी हैं. उन्होंने कहा कि क्लीनिकों की अच्छी प्रतिष्ठा है और वे काम करने वाले संगठनों और सीरियाई शरणार्थियों द्वारा भी सम्मान करते हैं.

अभियान के क्षेत्रीय निदेशक डॉ बद्र बिन अब्दुल रहमान अल-सम्हान ने कहा कि सऊदी जातरी शरणार्थी शिविर के अंदर स्थित सऊदी अरब विशिष्ट क्लीनिक द्वारा सऊदी अरब अभियान के उद्देश्य “अभियान के महान लक्ष्यों के माध्यम से हमारा सीरिया के सुरक्षा और स्वास्थ्य में योगदान” का प्रतिनिधित्व किया गया. इस अभियान का उद्देश्य चिकित्सा, शैक्षिक, भोजन, आश्रय, सामाजिक और मौसमी आवश्यकताओं सहित मानवतावादी देखभाल तक सीरियाई लोगों की मदद करना है.

web title – Saudi Arab helping war victims in this Syrian refugee camp

paragraph – The Saudi Special Clinic affiliated to Saudi Arab’s Saudi Arabian campaign, in the Zaatari refugee camp, provided medical services to 2,704 Syrian patients last week.