Home अरब देश सऊदी अरब में दस दिनों में किया गया 50 आतंकवादी संदिग्धों को...

सऊदी अरब में दस दिनों में किया गया 50 आतंकवादी संदिग्धों को गिरफ्तार

सऊदी अरब में पिछले साल एक अभियान शुरू किया गया था, जिसमे उन लोगों की गिरफ्तारी कर उन्हें देश वसे निर्वासित किया जा रहा था, जिन्होंने कोई ना कोई उल्लंघन किया हो, जैसे श्रम आवास का ,चोरी का, सीमा सुरक्षा का, जिसमे उल्लंघनकर्ताओं की संख्या लाखों के पार पहुँच गयी थी. इस बार सऊदी अरब में 50 प्रवासियों की गिरफ्तारी हुई है, जिन पर आतंकवाद संगठनों के साथ लिंक होने का इल्जाम लगाया गया है.

11 देशों के हैं यह प्रवासी 

सऊदी अरब में पिछले 10 दिनों में 11 देशों के 50 आतंकवादी संदिग्धों को गिरफ्तार कर लिया गया है. इन गिरफ्तार संदिग्धों में रूसी प्रवासी भी शामिल हैं. चार रुसी संदिग्धों को आतंकवाद से आरोपों पर हिरासत में लिया गया है.

सऊदी गैजेट के अनुसार यह भी कहा गया है कि हाल ही में एक लेबनान के व्यक्ति को भी पकड़ा गया, जिसका सम्बन्ध 2015, 2016 और 2017 में गिरफ्तार किए गए तीन अन्य सहवासियों से था.

24 अप्रैल को एक इरिट्रिया राष्ट्रीय को गिरफ्तार किया गया था, इस हॉर्न ऑफ अफ्रीका देश के पहले व्यक्ति को आतंकवाद के आरोपों पर गिरफ्तार किया गया था और यह इस देश का पहला व्यक्ति है जिसे सऊदी अरब में आतंकवाद में पकड़ा गया.

इन गिरफ्तारी में एक कनाडाई राष्ट्रीय को भी गिरफ्तार किया गया.  किर्गिस्तान से एक राष्ट्रीय को हाल ही में 2016 में गिरफ्तार किए गए दूसरे व्यक्ति से जुड़ने के लिए हिरासत में लिया गया था. सऊदी अरब में सऊदी अरब, सूडान, यमन, तुर्की, किर्गिस्तान, सीरिया, मिस्र, कनाडा, एरिट्रिया, लेबनान और रूस के 11 संदिग्धों के 11 संदिग्ध हैं.