अल अरबिया ने शनिवार को बताया कि “ब्लू व्हेल” गेम खेलने के बाद मदीना की एक 13 वर्षीय लड़की ने अपने घर पर खुद को मार डाला है. पिछले हफ़्तों में 12 वर्षीय सऊदी लड़के अब्दुल रहमान अल-अहमरी ने गेम खेला और जून के अंत में इसी तरह से खुद को मार डाला.

माना जाता है कि यह घातक खेल, जो कि लॉन्च के बाद 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है, खिलाड़ियों से 50 दिनों की अवधि में 50 चुनौतियों को पूरा करने के लिए कहता है. शुरुआत से, चुनौतियां खतरनाक हैं और स्वयं को नुकसान से खतरनाक और जोखिम भरा कार्यों में ले जाती हैं. इस गेम को “जीतने” के लिए, प्रतिभागियों को खुद को मारने की अंतिम चुनौती दी जाती है.

हाल के हफ्तों में यह गेम से जुड़ी दूसरी मौत है

सऊदी अरब में, ट्विटर के यूजर अब्दुल्ला बिन फुहिद ने 28 जून के ट्वीट में अपने चचेरे भाई अल-अहमरी की मौत की घोषणा के बाद इस गेम पर महत्वपूर्ण ध्यान आकर्षित करना शुरू कर दिया था, जो उस वक़्त वायरल हो गया था.

इन दिनों सऊदी में इन दो बच्चों की आत्महत्या के बाद लोगों के दिलों में दहशत का माहौल है. लोग अपने बच्चों को कंप्यूटर गेम्स और मोबाइल फ़ोन से दूर रखने की हिदायत दे रहे है.

“बिन फुहिद ने ट्विटर पर लिखा था कि, “मेरे चाचा का बेटा, जो छठी कक्षा में है, हाल ही में एक वीडियो गेम के प्रभाव में निधन हो गया, जिसने उसे एक नए स्तर तक पहुंचने के लिए खुद को लटककर आत्महत्या करने के लिए मजबूर कर दिया. हम अल्लाह से उसकी गलती की माफ़ी मांगते है.

दुखी पिता ने कहा, “मेरा बेटा एक हंसमुख व्यक्तित्व के साथ एक खुश लड़का था, वह नमाज़ पढ़ता था और फुटबॉल और इलेक्ट्रॉनिक गेम खेलता था.”

न्यूज़ अरेबिया एकमात्र न्यूज़ पोर्टल है जो अरब देशों में रह रहे भारतीयों से सम्बंधित हर एक खबर आप तक पहुंचाता है इसे अधिक बेहतर बनाने के लिए डोनेट करें
डोनेशन देने से पहले इस link पर क्लिक करके पढ़ें Click Here

वर्ल्ड न्यूज़ अरेबिया का यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें :-


आज की पसंदीदा ख़बरें
Loading...

शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here