Home अरब देश सऊदी अरब ने लगाया पक्षियों और अण्डों के आयात पर बैन

सऊदी अरब ने लगाया पक्षियों और अण्डों के आयात पर बैन

पर्यावरण, जल और कृषि मंत्रालय ने विश्व स्वास्थ्य संगठन (ओआईई) द्वारा जारी चेतावनी के आधार पर, अमेरिका में टेनेसी राज्य से जीवित पक्षियों के आयात, अंडे, सेये गए अंडे और पक्षियों के बच्चों के आयात पर अस्थायी प्रतिबंध (ban) की घोषणा की है. यह चेतावनी अमेरिका में एक उच्च रोगजनक एवियन इन्फ्लूएंजा वायरस की चेतावनी स्वरुप जारी की गयी है.

और पढ़ें: लन्दन आतंकवादी हमले के आरोपी खालिद मसूद के सऊदी अरब से सम्बन्ध हुए उजागर

मलेशिया में भी इसी वायरस ओआईई द्वारा जारी चेतावनी के आधार पर मंत्रालय ने जीवित पक्षियों, अण्डों, सेये हुए अण्डों और चूजो के आयात पर भी अस्थायी प्रतिबन्ध लगा दिया गया है. ओईई को भेजी गई फॉलो-अप रिपोर्ट के आधार पर मंत्रालय ने कुवैत से गायों, बकरियों और भेड़ों के आयात पर अस्थायी प्रतिबंध लगाने की भी घोषणा की है. रिपोर्ट में पता चला है कि इन चौपायों में पैर और मुंह के रोग और लम्पी त्वचा रोग के कोई भी मामले पंजीकृत नहीं थे.

web title – Saudi Arabia banned import of birds and eggs 

paragraph – On the basis of the warning issued by the World Health Organization (OIE) by the Ministry of Environment, Water and Agriculture, the banned on the import of eggs, eggs, birds and birds of living birds from the state of Tennessee in the US announced a temporary ban on imports